आज आ रहा Whatsapp का नया ऐप, जानिए आपके वॉट्सएप में क्या बदल जाएगा

Whatsapp: मेटा आज वॉट्सएप का नया एप लॉन्च करने जा रहा है. इसे लेकर मेटा ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी है. वहीं, मेटा के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर पोस्ट के जरिए नए वॉट्सएप एप और उसकी नई सेवाओं के बारे में जानकारी दी.

Written by - Lalit Mohan Belwal | Last Updated : Mar 23, 2023, 07:35 AM IST
  • 8 लोगों के साथ कर सकेंगे वीडियो कॉल
  • कई सुविधाओं में मेटा ने किया है सुधार
आज आ रहा Whatsapp का नया ऐप, जानिए आपके वॉट्सएप में क्या बदल जाएगा

नई दिल्लीः Whatsapp: मेटा आज वॉट्सएप का नया एप लॉन्च करने जा रहा है. इसे लेकर मेटा ने अपनी वेबसाइट पर जानकारी दी है. वहीं, मेटा के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक पर पोस्ट के जरिए नए वॉट्सएप एप और उसकी नई सेवाओं के बारे में जानकारी दी. मेटा ने बताया कि नया वॉट्सएप एप पहले से तेज और सुविधाजनक होगा. 

8 लोगों के साथ कर सकेंगे वीडियो कॉल
दरअसल, आज मेटा डेस्कटॉप के लिए नया एप लॉन्च करेगा. इसकी मदद से 8 लोगों को एक साथ वॉट्सएप वीडियो कॉल की जा सकेगी, जबकि 32 लोगों के साथ ऑडियो कॉल की जा सकेगी. मेटा ने कहा कि हम समय के साथ इन सीमाओं को बढ़ाते रहेंगे, ताकि आप हमेशा दोस्तों, परिवार और सहकर्मियों से जुड़े रहें.

 

तेजी से लोड होता है नया वॉट्सएप
विंडो के लिए आने वाला यह नया वॉट्सएप एप तेजी से लोड होता है और इस एप को मोबाइल वर्जन के समान इंटरफेस के साथ बनाया गया है. 

एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग देता है वॉट्सएप
व्हाट्सएप पूरी तरह से एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड मैसेजिंग अनुभव प्रदान करने वाला सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है. यह मोबाइल फोन, कंप्यूटर, टैबलेट और अन्य के बीच क्रॉस-प्लेटफॉर्म संचार की अनुमति देता है. इसका अर्थ है कि आपके व्यक्तिगत संदेश, मीडिया और कॉल हमेशा आपके सभी उपकरणों पर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होते हैं.

कई सुविधाओं में मेटा ने किया है सुधार
मेटा ने कहा कि नई मल्टी-डिवाइस क्षमताओं को पेश करने के बाद से हमने तेजी से डिवाइस लिंकिंग और डिवाइसों में बेहतर सिंकिंग के साथ-साथ लिंक पूर्वावलोकन और स्टिकर जैसी नई सुविधाओं सहित सुधार किए हैं. 

मेटा मैक डेस्कटॉप वर्जन के लिए भी लॉन्च करेगा वॉट्सएप 
मेटा मैक डेस्कटॉप वर्जन के लिए भी वॉट्सएप लॉन्च करेगा. मेटा ने कहा कि जैसा कि हम वॉट्सएप का समर्थन करने वाले उपकरणों की संख्या में वृद्धि करना जारी रखते हैं. हमने हाल ही में एंड्रॉयड टैबलेट और मैक डेस्कटॉप के लिए एक नया वॉट्सएप बीटा अनुभव पेश किया है, जो वर्तमान में बीटा के शुरुआती चरणों में है. हम भविष्य में WhatsApp को और भी उपकरणों पर लाने की आशा करते हैं.

यह भी पढ़िएः इन लोगों के लिए खुशखबरी! पेंशन और यात्रा भत्ता बढ़ाने पर लगी मुहर

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़