बेहतर होगा मोबाइल नेटवर्क, 26 हजार करोड़ होंगे खर्च, देश भर में लगेंगे इतने हजार टावर

देश भर में 25,000 टावर लगाने के लिए 26,000 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं. दूरसंचार मंत्रालय की ओर से यह जानकारी दी गई है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 4, 2022, 01:14 PM IST
  • कई राज्यों में अगले 500 दिन में लगेंगे ये टावर
  • वित्तीय समर्थन 'सार्वभौम सेवा दायित्व कोष' से होगा
बेहतर होगा मोबाइल नेटवर्क, 26 हजार करोड़ होंगे खर्च, देश भर में लगेंगे इतने हजार टावर

नई दिल्ली: खराब मोबाइल नेटवर्क से परेशान लोगों के लिए खुशखबरी है. केंद्र सरकार ने अगले 500 दिनों में 25,000 मोबाइल टावर लगाने के लिए 26,000 करोड़ रुपये की राशि मंजूर कर दी है. दूरसंचार मंत्रालय की तरफ से मंगलवार को जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई. दूरसंचार मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को संपन्न 'राज्यों के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रियों के डिजिटल इंडिया सम्मेलन' में इस परियोजना की घोषणा की है. 

क्या कहा गया मंत्रालय की ओर से
मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि इस परियोजना के लिए वित्तीय समर्थन 'सार्वभौम सेवा दायित्व कोष' से किया जाएगा और भारत ब्रॉडबैंड नेटवर्क इसका क्रियान्वयन करेगा. 

आधिकारिक बयान के मुताबिक, "दूरसंचार मंत्री ने 'राज्यों के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रियों के डिजिटल इंडिया सम्मेलन' में अपने संबोधन में कहा कि डिजिटल इंडिया के लिए संपर्क सुविधा अहम है और देश के हरेक कोने तक इसकी पहुंच होनी चाहिए. इस सम्मेलन में इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर, दूरसंचार राज्य मंत्री देवूसिंह चौहान और 12 राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रियों ने भी शिरकत की.

यह भी पढ़ें:  UP में स्वास्थ को लेकर सीएम योगी का बड़ा फैसला, संविदा पर तैनात होंगे रिटायर्ड डॉक्टर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़