मेट्रो कोच के अंदर खुलेंगे रेस्टोरेंट, किराये पर मिलेगें डिब्बे

एनएमआरसी ने मेट्रो स्टेशन में मेट्रो कोच के अंदर रेस्टोरेंट खोले जाने की योजना बनाई है. जिससे कि मेट्रो से सफर करने वाले आकर्षित हों और ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग मेट्रो ट्रेन के डिब्बे के अंदर बने रेस्टोरेंट में खाने पीने का मजा ले सकें.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 1, 2022, 01:00 PM IST
  • मेट्रो कोच के अंदर खुलेंगे रेस्टोरेंट
  • किराये पर मिलेगें मेट्रो के डिब्बे
मेट्रो कोच के अंदर खुलेंगे रेस्टोरेंट, किराये पर मिलेगें डिब्बे

नई दिल्ली: नोएडा मेट्रो में यात्रा करने वाले लोगों को जल्दी ही मेट्रो कोच के भीतर ही रेस्टोरेंट की सुविधा मिलने वाली है. मेट्रो स्टेशन पर बिजनेस से जुड़ी गतिविधियों को बढ़ाने के लिहाज से नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) यात्रियों की संख्या बढ़ाने की प्लानिंग कर रही है. इसी के मद्देनजर NMRC ने मेट्रो कोच के अंदक रेस्टोरेंट्स खोलने को लेकर टेंडर जारी किया है. 

ज्यादा आकर्षित हो सकेंगे यात्री

एनएमआरसी ने मेट्रो स्टेशन में मेट्रो कोच के अंदर रेस्टोरेंट खोले जाने की योजना बनाई है. जिससे कि मेट्रो से सफर करने वाले आकर्षित हों और ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोग मेट्रो ट्रेन के डिब्बे के अंदर बने रेस्टोरेंट में खाने पीने का मजा ले सकें. इसके लिए एनएमआरसी ने मॉक मेट्रो कोच किराए पर लेने का फैसला किया है. जिसको एक रेस्टोरेंट के रूप में विकसित किए जाने की उम्मीद है. 

नोएडा मेट्रो जारी करेगा टेंडर

एनएमआरसी की प्रवक्ता निशा वधावन ने टेंडर जारी होने की पुष्टि की है. वर्तमान में ग्रेटर नोएडा डिपो स्टेशन पर नकली मेट्रो कोच उपलब्ध है. सफल लाइसेंस धारी से नोएडा सेक्टर 137 मेट्रो स्टेशन में एक सही स्थान पर स्थानांतरित करेगा. उन्होंने कहा कि लाइसेंस धारी यह सुनिश्चित करेगा कि कोच को कोई नुकसान ना हो. आवंटन के बाद लाइसेंस धारी एनएमआरसी से मंजूरी के बाद अंदर अपनी सेटिंग को बदल भी सकता है.  

स्टेशनों पर इस जगह होंगे मॉक कोच

मॉक कोच, स्टेशन के ग्राउंड फ्लोर पर निर्धारित 300 वर्ग मीटर क्षेत्र में खड़ा होगा. एनएमआरसी ने जारी गाइडलाइंस के मुताबिक यह तय किया है कि जो भी इस काम को लेगा उसे यह सुनिश्चित करना होगा कि कोच के अंदर बाहर कोई ड्रिलिंग कटिंग ना हो. हालांकि लाइसेंस धारी मॉक मेट्रो कोच के अंदर की सेटिंग को अपने हिसाब से कर सकेगा जिसमें बैठने की सुविधा होगी.

यह भी पढ़ें: कब लॉन्च होगा एप्पल का नया फोन iPhone 14 Max? जानिए खासियत

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़