RBI Action: यूजर चिंता ना करें! 29 फरवरी के बाद भी पहले जैसे चलता रहेगा Paytm, पढ़ें- ताजा अपडेट

Paytm Payment Bank Close: विजय शेखर शर्मा ने भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की कार्रवाई के बाद उपयोगकर्ताओं की चिंताओं को दूर करते हुए कहा कि ऐप 29 फरवरी के बाद भी काम करना जारी रखेगा.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 2, 2024, 11:33 AM IST
  • पेटीएम किसी अन्य बैंक से मिलाएगा हाथ
  • 29 फरवरी के बाद भी पहली सारी सर्विस मिलेंगी
RBI Action: यूजर चिंता ना करें! 29 फरवरी के बाद भी पहले जैसे चलता रहेगा Paytm, पढ़ें- ताजा अपडेट

Paytm Payment Bank Close: पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की कार्रवाई के बाद उपयोगकर्ताओं की चिंताओं को दूर करते हुए कहा कि ऐप 29 फरवरी के बाद भी काम करना जारी रखेगा. विजय शेखर शर्मा ने X (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, 'प्रत्येक Paytmer के लिए, आपका पसंदीदा ऐप काम कर रहा है और 29 फरवरी के बाद भी हमेशा की तरह काम करता रहेगा. मैं पेटीएम टीम के प्रत्येक सदस्य के साथ आपके अथक समर्थन के लिए आपको सलाम करता हूं. हर चुनौती का एक समाधान है और हम पूर्ण अनुपालन में अपने राष्ट्र की सेवा करने के लिए ईमानदारी से प्रतिबद्ध हैं.'

डिजिटल वित्त क्षेत्र में भारत की निरंतर प्रगति पर विश्वास व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा, 'भारत पेमेंट इनोवेशन और वित्तीय सेवाओं में समावेशन में वैश्विक प्रशंसा पाता रहेगा - PaytmKaro इसका सबसे बड़ा चैंपियन होगा.' बता दें कि RBI ने 31 जनवरी को एक नोटिस जारी कर पेटीएम पेमेंट्स बैंक को 29 फरवरी के बाद बैंकिंग सेवाएं प्रदान करने से रोक दिया है.

किसी और बैंक से होगा समझौता
केंद्रीय बैंक ने अनुपालन मुद्दों का हवाला दिया लेकिन पेटीएम के खिलाफ कड़ी दंडात्मक कार्रवाई के कारण का खुलासा नहीं किया. वहीं, कंपनी ने उपयोगकर्ताओं को आश्वस्त किया है कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक से जुड़ी सभी सेवाएं किसी और बैंक के द्वारा मुहैया कराई जाएंगी. इस प्रकार, उन्होंने कहा है कि 1 मार्च से पेटीएम सेवाएं बाधित नहीं होंगी.

पेटीएम ने कहा, 'अब से, केवल अन्य बैंकों के साथ काम करेंगे, पेटीएम पेमेंट्स बैंक के साथ नहीं. हम देश के बड़े बैंकों से मिले समर्थन से अभिभूत हैं.'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़