PM Kisan Yojana: बिना ये काम कराए नहीं मिलेगा 13वीं किस्त का फायदा, जल्द होने वाली है जारी

PM Kisan Yojana में 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाती है. ये रकम उनको अलग अलग किस्तों के रूप में दी जाती है. अभी तक किसानों के खाते में 12 किस्तें ट्रांसफर कर दी गई हैं. अब किसानों को 13वीं किस्त का इंतजार है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 10, 2022, 12:45 PM IST
  • बिना ये काम कराए नहीं मिलेगा 13वीं किस्त का फायदा
  • जल्द जारी होने वाली है पीएम किसान की अगली किस्त
PM Kisan Yojana: बिना ये काम कराए नहीं मिलेगा 13वीं किस्त का फायदा, जल्द होने वाली है जारी

नई दिल्ली: PM Kisan Yojana: देश भर के किसानों की भलाई के लिए और उनको आत्मनिर्भर बनाने के लिए मोदी सरकार PM Kisan Yojana चला रही है. इसमें हर साल किसानों को 6 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जाती है. ये रकम उनको अलग अलग किस्तों के रूप में दी जाती है. अभी तक किसानों के खाते में 12 किस्तें ट्रांसफर कर दी गई हैं. अब किसानों को 13वीं किस्त का इंतजार है. मीडिया द्वारा मिली जानकारी के अनुसार 13 वीं किस्त भी जल्द ही जारी की जा सकती है. 

बिना ये काम कराए नहीं मिलेंगे पैसे

बता दें कि सरकार द्वारा पीएम किसान योजना के लाभार्थियों के लिए ई-केवाईसी कराना अनिवार्य बना दिया गया है. अगर आप भी पीएम किसान योजना के लाभार्थी हैं और अभी तक आपने ई-केवाईसी नहीं कराई है तो आप 13 वीं किस्त को पाने से वंचित हो सकते हैं. पीएम किसान योजना की वेबसाइट पर फ्लैश हो रही नोटिफिकेशन से इस बात की जानकारी मिली है. ऐसे में अगर आप 13वीं किस्त का लाभ उठाना चाहते हैं तो जल्द से जल्द ई-केवाईसी जरूर करा लें. 

कब आएंगे 13वीं किस्त के पैसे

पीएम किसान योजना में हर चार महीने के अंतराल पर पीएम किसान सम्मान निधि की एक किस्त को ट्रांसफर किया जाता है. केंद्र सरकार ने अक्टूबर 2022 में इसके तहत 12वीं किस्त को जारी किया था. पीएम मोदी ने खुद बटन दबा कर देश भर के लगभग 10 करोड़ से भी ज्यादा किसानों के खाते में पैसे भेजे थे. अगर चार महीने के अंतराल के हिसाब से देखा जाए तो 13वीं किस्त का लाभ फरवरी महीने के आखिरी दो हफ्तों में किसानों को मिल सकता है. 

यह भी पढ़ें: 7th Pay commission: नए साल में कर्मचारियों को मिलेंगे ये तीन बड़े तोहफे, होगी पैसों की बारिश

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़