Vande Bharat का डबल तोहफा, इस दिन दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी

Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस देश में भारतीय रेलवे की नई पहचान बन चुकी हैं. वंदे भारत एक्सप्रेस की रफ्तार, सफाई और संचालन ने देशवासियों का दिल जीता है. इसे मिल रही सकारात्मक प्रतिक्रिया के चलते ही अलग-अलग रूटों पर वंदे भारत ट्रेनें चलाई जा रही हैं. अब देशवासियों को एक साथ दो वंदे भारत ट्रेनें मिलने जा रही हैं. यह दूसरी दफा होगा, जब दो वंदे भारत ट्रेनों को एक साथ हरी झंडी दिखाई जाएगी. इससे पहले 10 फरवरी को मुंबई से शिरडी और सोलापुर के लिए वंदे भारत ट्रेनों को रवाना किया गया था.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 6, 2023, 07:51 AM IST
  • तेलंगाना में इस साल होने हैं चुनाव
  • कर्नाटक में टाइगर रिजर्व जाएंगे पीएम
Vande Bharat का डबल तोहफा, इस दिन दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम मोदी

नई दिल्लीः Vande Bharat Express: वंदे भारत एक्सप्रेस देश में भारतीय रेलवे की नई पहचान बन चुकी हैं. वंदे भारत एक्सप्रेस की रफ्तार, सफाई और संचालन ने देशवासियों का दिल जीता है. इसे मिल रही सकारात्मक प्रतिक्रिया के चलते ही अलग-अलग रूटों पर वंदे भारत ट्रेनें चलाई जा रही हैं. अब देशवासियों को एक साथ दो वंदे भारत ट्रेनें मिलने जा रही हैं. यह दूसरी दफा होगा, जब दो वंदे भारत ट्रेनों को एक साथ हरी झंडी दिखाई जाएगी. इससे पहले 10 फरवरी को मुंबई से शिरडी और सोलापुर के लिए वंदे भारत ट्रेनों को रवाना किया गया था.

8 अप्रैल को इन दो ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे पीएम
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 अप्रैल को तेलंगाना के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन से सिकंदराबाद-तिरुपति वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे. इससे दोनों शहरों के बीच यात्रा का समय लगभग साढ़े तीन घंटे कम हो जाएगा. वह इस दिन शाम को चेन्नई सेंट्रल रेलवे स्टेशन से चेन्नई-कोयंबटूर वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. 

तेलंगाना में इस साल होने हैं चुनाव
दरअसल, पीएम मोदी 8 और 9 अप्रैल को कर्नाटक, तेलंगाना के साथ-साथ तमिलनाडु का दौरा करेंगे. कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं, वहीं तेलंगाना में इस साल के अंत में मतदान होगा. वह 8 अप्रैल को तेलंगाना और तमिलनाडु में होंगे, जबकि वह 9 अप्रैल को कर्नाटक जाएंगे.

तेलंगाना में कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे पीएम
मोदी तेलंगाना में 11,300 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. अपनी तेलंगाना यात्रा के दौरान मोदी एम्स बीबीनगर और सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला भी रखेंगे. 

अपनी चेन्नई यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री चेन्नई हवाई अड्डे के नए एकीकृत टर्मिनल भवन का उद्घाटन करेंगे. वह चेन्नई-कोयंबटूर वंदे भारत एक्सप्रेस को भी हरी झंडी दिखाएंगे. प्रधानमंत्री श्री रामकृष्ण मठ की 125वीं वर्षगांठ समारोह में भी भाग लेंगे.

कर्नाटक में टाइगर रिजर्व जाएंगे पीएम
अपने दौरे के कर्नाटक चरण के दौरान मोदी बांदीपुर टाइगर रिजर्व का दौरा करेंगे और मुदुमलाई टाइगर रिजर्व में थेप्पकडु हाथी शिविर भी जाएंगे. वह 'प्रोजेक्ट टाइगर के 50 साल पूरे होने का स्मरणोत्सव' कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे और इंटरनेशनल बिग कैट्स एलायंस का भी शुभारंभ करेंगे.

यह भी पढ़िएः Weather Update Today: अब आसमान से बरसेगी 'आफत', जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़