Delhi-NCR Weather: झमाझम बारिश से भीगा दिल्ली-एनसीआर, जानें अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

दिल्ली रविवार सुबह झमाझम बारिश से भीग गई है. राजधानी के साथ-साथ नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ में भी बारिश हो रही है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jul 21, 2024, 07:37 AM IST
Delhi-NCR Weather: झमाझम बारिश से भीगा दिल्ली-एनसीआर, जानें अगले तीन दिन कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

नई दिल्ली, Rain Alert in Delhi NCR: दिल्ली रविवार सुबह झमाझम बारिश से भीग गई है. राजधानी के साथ-साथ नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ में भी बारिश हो रही है. वहीं भारतीय मौसम विज्ञान ने आगे तीन दिनों तक दिल्ली एनसीआर में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है.  इसके अलावा IMD ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात से लेकर आंध्र प्रदेश में भी भारी बारिश होने की संभावना जताई है.

बारिश को लेकर अलर्ट जारी...
मानसून ने मुंबई समेत भारत के अलग अलग राज्यों में जमकर कहर मचाया हुआ है. लगातार हो रही भारी बारिश के कारण मैदानी इलाकों में पानी भर रहा है, तो वहीं पहाड़ी इलाकों में लैंड स्लाइड के कारण मार्ग भी बंद हो गए हैं और लोग दुर्घटना के भी शिकार हो रहे हैं. राजधानी दिल्ली वालों की सुबह भी बारिश से ही हुई है. सुबह 4 बजे से ही दिल्ली एनसीआर के अलग अलग इलाके बारिश से भीग गए हैं, वहीं नोएडा और गाजियाबाद में भी आसमान में बादलों ने डेरा जमाया हुआ है. वेदर को लार जानकारी देने वाले मौसम विभाग की जानकारी के मुताबिक केरल, कार्नाटक, आंध्रप्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसके अलावा आज से अगले तीन दिनों में  उत्तर प्रदेश, बिहार और राजस्थान के कई इलाकों में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है. 

खतरे के निशान से ऊपर बह रही नदी, हो रही लैंड स्लाइड 
सावन आते ही मानसून की थमी रफ़्तार ने एक बार फिर से गति पकड़ ली है. उत्तराखंड से लेकर उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के अलग अलग इलाकों में बारिश का अलर्ट जारी करते हुए मौसम विभाग ने सावधानी बरतने की सलाह दी है. आज सुबह रविवार को दिल्ली एनसीआर, नोएडा, गाजियाबाद में हुई बारिश के थोड़ी देर के लिए ही लोगों को गर्मी से राहत मिली. उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में बारिश के बाद लैंड स्लाइड का सिलसिला जारी है. वहीं नदियां भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. मौसम विभाग की ताजा जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश समेत अलग अलग राज्यों में 21 जुलाई से 24 जुलाई तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़