Sell Old 2 Rupee Coin: इस एक सिक्के के मिलेंगे पूरे 5 लाख रुपये! आपके पास भी है तो OLX पर ऐसे बेचें

Sell Old 2 Rupee Coin on OLX: पैसे कमाने के लिए आपके पास 2 रुपये का सिक्का होना चाहिए, जिसे आप बेचकर अमीर बन सकते हैं. अगर आपके पास 2 रुपये का सिक्का है, तो आप 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Aug 14, 2024, 02:59 PM IST
  • दो रुपये का सिक्का बेचकर 5 लाख कमाएं
  • लेन देन करते समय ध्यान रखें
Sell Old 2 Rupee Coin: इस एक सिक्के के मिलेंगे पूरे 5 लाख रुपये! आपके पास भी है तो OLX पर ऐसे बेचें

How to sell coin for 5 lakh rupees: आज के समय में हर कोई खूब सारा पैसा कमाना चाहता है. कुछ लोग पैसे कमाने के लिए दिन-रात अथक मेहनत करते हैं, लेकिन इसके बावजूद भी वे अपने सारे सपने पूरे नहीं कर पाते. हर किसी को पैसे की जरूरत होती है. गरीब और अमीर दोनों ही और अधिक पैसा कमाना चाहते हैं. अमीर लोग कई तरह से पैसा कमा सकते हैं, जैसे कि बिजनेस में निवेश करके. लेकिन उन लोगों का क्या जो कड़ी मेहनत करके अपने घर का खर्चा बड़ी मुश्किल से चला पाते हैं?

अब गरीब लोगों के पास भी करोड़पति बनने का मौका है और अब आपको दौलत कमाने के लिए दूसरों पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं है. आप घर बैठे ही लाखों रुपये तक कमा सकते हैं. हमारी यह बात सुनकर आपको हैरानी जरूर हो रही होगी, लेकिन यह सच है.

पैसे कमाने के लिए आपके पास 2 रुपये का सिक्का होना चाहिए, जिसे आप बेचकर अमीर बन सकते हैं. अगर आपके पास 2 रुपये का सिक्का है, तो आप 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. हालांकि, यह कोई साधारण सिक्का नहीं है और यह अब प्रचलन में नहीं है.

आपको बहुत से लोग मिल जाएंगे जो सिक्के इकट्ठा करते हैं. वे इसका कलेक्शन अपने पास ही रखते हैं. बहुत से लोगों को एंटीक सिक्के इकट्ठा करने का शौक होता है, जिसके जरिए आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं.

कौन सा सिक्का चाहिए होगा?
अगर आपके पास 1994, 1995, 1997 और 2000 सीरीज का 2 रुपये का सिक्का है, तो आप इसे बेचकर आसानी से 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. इसे बेचने के लिए आपको ऑनलाइन वेबसाइट पर जाकर वहां खुद को रजिस्टर करना होगा.

इसके बाद आपको सिक्के की डिटेल देनी होगी, इसके बाद खरीदार आपसे संपर्क करेगा. 2 रुपये का सिक्का भारत में पहली बार साल 1982 में प्रचलन में आया था.

OLX पर पुराने सिक्के कैसे बेचें?
-सबसे पहले आपको अपनी OLX वेबसाइट पर जाना होगा.

-यहां जाकर आपको खुद को विक्रेता के तौर पर रजिस्टर करना होगा.

-आपको सिक्के के दोनों तरफ की फोटो खींचकर OLX पर अपलोड करनी होगी.

-अब आपको अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी भी भरनी होगी.

-अगर कोई आपका सिक्का खरीदने में इच्छुक है तो वह आपसे संपर्क करेगा.

(Disclaimer: यह सामान्य जानकारी है और इंटरनेट पर मौजूद जानकारी पर आधारित है. कोई भी लेन-देन करने से पहले चेक कर लें. Zeeभारत किसी भी तरह के नुकसान के लिए उत्तरदायी नहीं है.)

ये भी पढ़ें- PM Saubhagya Yojana: फ्री में मिल रहे LED बल्ब और पंखे, गरीबों के लिए आशा की किरण है ये योजना

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़