बिहार में निकली स्टेट हेल्थ सोसाइटी CHO में बड़ी वेकेंसी

बिहार सरकार ने राज्य स्वास्थ्य समिति में बड़ी वेकेंसी निकाली है. रोजगार की तलाश कर रहे युवाओं की तलाश इस जॉब से खत्म हो सकती है.

बिहार में निकली स्टेट हेल्थ सोसाइटी CHO  में बड़ी वेकेंसी

पटना: बिहार राज्य में राज्य स्वास्थ्य समिति की तरफ से भर्तियां निकाली गई है. यह भर्तियां कुल 1500 पदों पर जारी की गई है. सरकारी जॉब पाने का यह एक सुनहरा अवसर है.

शैक्षणिक योग्यता
अलग-अलग पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता भिन्न है.
जीएनएम /बीएससी (नर्सिंग) में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के लिए भारत सरकार द्वारा किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से जीएनएम या बीएससी (नर्सिंग) की डिग्री होनी चाहिए. वहीं आयुष में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से बी.ए.एम.एस./बी.यू.एम.एस./बी.यच.एम.एस. डिग्री मांगी गई है.

पदों का विवरण
बिहार राज्य के स्वास्थ्य समिति में दो तरह की भर्तियां निकाली गई है जिसमें पहला जीएनएम /बीएससी (नर्सिंग) के पदों पर वेकेंसी जारी की गई है. नर्सिंग पदों पर भर्ति पर 1200 पदों के लिए वेकेंसी है.
वहीं आयुष में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के लिए 300 पदों पर भर्तियां निकाली गई है.

सीआईपी रांची ने निकाली भर्तियां, लिंक पर क्लिक कर जानें जॉब से जुड़ी खबर.

आवेदन शुल्क
सामान्य व OBC वर्गों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये निर्धारित की गई हैं. वहीं अनुसूचित जाति व जनजाति के आवेदन शुल्क 250 रुपये तय की गई है.

आयु सीमा 
आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 01 जनवरी 2020 को तक 21 वर्ष मांगी गई है और उम्मीदवार की अधिकतम आयु 01 जनवरी 2020 को तक 42 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. आरक्षित वर्गों को अधिकतम आयु सीमा में 03 वर्ष और 05 वर्ष की छूट दी गई है.

VSCC ने निकाली भर्तियां, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

तारीख
आवेदन की प्रक्रिया 24 दिसंबर, 2019 से शुरू कर दी गई है और आवेदन की अंतिम तारीख 10 जनवरी निर्धारित की गई है.

ज्यादा जानकारी के लिए आवेदक इसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देखें-
http://shsbrecruitment.bihar.gov.in/