Tata मोटर्स ने लॉन्च की नई सफारी, कीमत महज 14.69 लाख रुपये

घरेलू वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी नई सफारी कार लॉन्च की है. सफारी की कीमत महज 14.69 लाख रुपये बताई जा रही है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 22, 2021, 04:14 PM IST
  • टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में उतारी नयी सफारी
  • कार की कीमत 14.64 लाख से लेकर 21.45 लाख रुपये
Tata मोटर्स ने लॉन्च की नई सफारी, कीमत महज 14.69 लाख रुपये

नई दिल्ली: घरेलू वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) खंड को मजबूती प्रदान करते हुए सोमवार को नयी सफारी को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है. कार की कीमत 14.69 लाख रुपये से शुरू है.

कंपनी के चेयरमैन एन. चंद्रशेखरन ने नयी सफारी कार के लॉन्च कार्यक्रम में कहा कि भारत में यात्री वाहनों का बाजार एसयूवी खंड पर केंद्रित होने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. ऐसे में टाटा मोटर्स भी इस खंड में अपनी स्थिति मजबूत करने का प्रयास कर रही है. और पहली बार के खरीदारों समेत प्रीमियम वाहन खरीदने वाले ग्राहकों के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रही है.

ये भी पढ़ें-DSRVS ने निकाली 433 पदों पर वेकेंसी, आवेदन करने की अंतिम तारीख बढ़ी.

कंपनी जगुआर लैंड रोवर के अनुभव का भी लाभ उठा रही है. टाटा मोटर्स की सफारी एक समय भारतीय बाजार में काफी लोकप्रिय एसयूवी थी. टाटा मोटर्स ने उसी लोकप्रियता को दोबारा मार्केट में लाने के लिए यह सफारी पेश की है.

सफारी की कीमत
सफारी की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआत 14.69 लाख से लेकर 21.45 लाख रुपये तक तय की गई है. इसके एडवेंचर संस्करण की कीमत 20.2 लाख रुपये से 21.45 लाख रुपये के दायरे में होगी.

एन चंद्रशेखरन ने कहा कि वर्षों से कंपनी ने सिएरा, एस्टेट, इंडिका और नैनो जैसे विभिन्न प्रतिष्ठित ब्रांड पेश किये हैं. इसके साथ ही कहा कि नेक्सन, अल्ट्रोज और हैरियर जैसी SUV कार हाल ही में लॉन्च हुए हैं. इन कारों को सुरक्षा, डिजायन और प्रदर्शन के मामलों में बेस्ट कार बताई जा रही है. 

ये भी पढ़ें-LPG Gas लीक होने पर पैनिक न करें, इन तरीकों से करें बचाव.

कंपनी के चेयरमैन ने बताया कि टाटा सफारी भी एक ऐसा ही प्रतिष्ठित ब्रांड है. जब इसे 1998 में पेश किया गया था, इसने लाइफस्टाइल एसयूवी की अवधारणा को चमकाया. अब हम नयी सफारी को इसके नये अवतार में लाकर बहुत खुश हैं. मुझे खुशी है कि टाटा मोटर्स और जगुआर लैंड रोवर दोनों ने सहयोग कर भारतीय उपभोक्ताओं के लिये सर्वश्रेष्ठ श्रेणी के उत्पाद लाने में मदद की है.’’

नयी सफारी लैंड रोवर के डी8 प्लेटफॉर्म पर आधारित है. कंपनी की हैरियर एसयूवी भी इसी प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है. नयी सफारी में छह और सात सीटों के विकल्प हैं. इसमें दो लीटर का डीजल इंजन है. इसमें छह-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ ही पैनोरमिक सनरूफ, रिक्लाइनिंग सेकेंड रो सीट्स, एम्बिएंट मूड लाइटिंग, रियर एसी वेंट, मल्टी ड्राइव मोड्स जैसे फीचर दिये गये हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़