ऑटो एक्सपो की नई तकनीक से बस पलटने पर भी सब रहेंगे सलामत

सेफ्टी से बड़ी कोई ज़रूरत नहीं हो सकती किसी भी सड़क पर चलने वाले व्यक्ति को चाहे वह छोटे वाहन पर सवार हो या बड़े वाहन पर. नोएडा का ऑटो एक्सपो 2020 सुरक्षा तकनीक वाली बसों को ले कर आया है जो बस के पलट जाने पर भी यात्रियों की जान की सुरक्षा का वचन देती है..  

ऑटो एक्सपो की नई तकनीक से बस पलटने पर भी सब रहेंगे सलामत

नई दिल्ली. ऑटो एक्सपो 2020 का समापन हो गया नोएडा में. 5 फरवरी से 12 फरवरी, 2020 तक आयोजित इंडिया ऑटो एक्सपो-2020 ऑटोमोबाइल के सेक्टर में बहुत सी नई और आकर्षक तकनीकें ले कर आया. इसमें सबसे अधिक प्रभावी नज़र आई बस सुरक्षा तकनीक जिसके अंतर्गत इसके इस्तेमाल के बाद अगर कभी दुर्घटनावश बस कभी पलट भी जाती है तो भी यात्रियों को कुछ नहीं होगा.

 

ये है बस की नई सुरक्षा तकनीक 

बस में इस्तेमाल हो रही ये नई सुरक्षा तकनीक इतनी ज़ोरदार है कि यात्रियों की जान की पूरी हिफाजत करती है. अगर दुर्घटना में कभी बस पलट भी जाए, तब भी यात्री रहेंगे सुरक्षित. ऑटो एक्सपो 2020 में गाड़ियों की सुरक्षा के बारे एक नई तकनीक लेकर आया है जैसी सेफ्टी इतनी पुख्ता होगी कि वाहन के पलट जाने पर भी उसके उसमें सवार सभी लोग  महफूज़ रहेंगे.

हर वाहन में नई सुरक्षा तकनीक 

सबको सुरक्षा चाहिए चाहे वे कारें हों या बसें, छोटे वाहन हों या बड़े वाहन. इसी कारण इस बार  ऑटो एक्सपो में टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, जेबीएम व एसएमएल जैसी कंपनियां अपने कॉमर्शियल वाहनों में भी सुरक्षा के कई अलग अलग फीचर्स के साथ नजर आईं.

 

सफल रहा ऑटो एक्सपो 2020

ग्रेटर नोएडा के एक्सपो मार्ट में लोगों की भीड़ आती और जाती रही लेकिन इस बार के ऑटो एक्सपो से  लोगों का क्रेज़ खत्म नहीं हुआ. इस ऑटो एक्सपो की सफलता यहां आए दर्शकों की भीड़ में नज़र आती है. इस बार के ऑटो एक्सपो में कारों, मोटरसाइकिलों और इलेक्ट्रिक वाहनों के अतिरिक्त कॉमर्शियल वाहनों के प्रति भी लोगों की पसंद नजर आई. 

महिंद्रा की बस में है ये विशेष तकनीक 

प्रसिद्ध महिंद्रा कम्पनी ने ऑटो एक्सपो के जरिये भारतीय बाजार के लिए अपनी बसों की नई क्रूजियो श्रृंखला प्रस्तुत की. इन नई बसों में नई सुरक्षा तकनीक लगाई गई है जिसके अनुसार अगर किसी वजह से उलट भी जाए, तब भी यात्री सुरक्षित रहेंगे. इस बस की क्षमता 15 से 65 यात्रियों की जो कि पूरी तरह से बीएस 6 मानकों के अनुरूप बनाई गई है.

ये भी पढ़ें. अब मेट्रो में एन्जॉय कीजिये अपनी प्री वेडिंग और बर्थ डे पार्टी