सात सीटों वाली ये कार भारत में सबसे सस्ती है

अब लोगों का सात सीटों वाली कार खरीदने का सपना पूरा हो सकेगा जो उनके बड़े परिवार के लिए मुफीद तो होगा ही सस्ता होने से खरीदने में आसान भी होगा..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 29, 2020, 12:10 PM IST
    • रेनॉल्ट ने लांच किया वेरिएंट
    • BS6 वेरिएंट की लांचिंग की कीमत 5 लाख से भी कम है.
    • नाम है रेनॉल्ट ट्राइबर बीएस सिक्स दूसरे फीचर्स भी हैं बहुत ख़ास
    • साथ है 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटनमेंट सिस्टम
    • दूसरी और तीसरी रो सीट के लिए AC वेंट्स हैं
    • 4 एयरबैग्स जैसे फीचर्स भी दिये गये हैं
सात सीटों वाली ये कार भारत में सबसे सस्ती है

नई दिल्ली. अक्सर बड़े परिवार के लिए छोटी कार का होना बड़ी परेशानी का सबब बनता है. कहीं दूर जाना हो और सारे परिवार को जाना हो तो या तो एक अतिरिक्त छोटी कार की व्यवस्था करनी पड़ती है या फिर एक बड़ी कार का इंतज़ाम मजबूरी हो जाता है. छोटी कार की सीमित आर्थिक स्थिति वाले परिवार के लिए अब इसी रेंज में बड़ी कार अर्थात सात सीटों वाली कार बाज़ार में आ गई है. 

रेनॉल्ट ने लांच किया वेरिएंट 

जानी मानी कार कम्पनी रेनॉल्ट ने इस सस्ती और काम की कार का वेरिएंट लांच कर दिया है. ये देश  की सबसे सस्ती 7 सीटर कार है. BS6 वेरिएंट की लांचिंग के साथ इसकी कीमत का ऐलान भी हो गया है जो कि 5 लाख रुपये से भी कम है.

नाम है रेनॉल्ट ट्राइबर बीएस सिक्स 

रेनाल्ट ने आम लोगों के लिए किफायती कार बनाने के अपने लक्ष्य को सम्भव कर दिखाया है और अब उन्होंने रेनाल्ट ट्राइबर का बीएस सिक्स वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. पहले वाली स्थिति ये थी कि रेनाल्ट ट्राइबर  में सिर्फ 1लीटर का 3 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन रखा गया था. लेकिन अब इस इंजन में BS6 एमिशन नॉर्म्स के मुताबिक़ बदलाव कर दिया गया है. इसमें AMT ऑप्शन के साथ नया 1 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है. 

दूसरे फीचर्स भी हैं बहुत ख़ास  

रेनाल्ट ट्राइबर में मोड्यूलर सीटिंग डिज़ाइन 7 पैसेंजर्स के लिए सर्वोत्तम है. इसमें दिए गए फीचर्स में 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, दूसरी और तीसरी रो की सीट के लिए AC वेंट्स, 4 एयरबैग्स, जैसे फीचर्स शामिल हैं.

ये भी पढ़ें. लो अब मलाला की फिल्म पर कर दिया फतवा जारी !

ट्रेंडिंग न्यूज़