Heavy Rain Alert: अगले चार दिन बारिश मचाएगी तबाही, दिल्ली-यूपी समेत इन 4 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी...

Heavy rain Thundershower: उत्तराखंड-हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण त्राहिमान मचा हुआ है. एक बार फिर से मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. पढ़ें वेदर अपडेट वो भी विस्तार से...  

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Aug 2, 2024, 07:44 PM IST
Heavy Rain Alert: अगले चार दिन बारिश मचाएगी तबाही, दिल्ली-यूपी समेत इन 4 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी...

नई दिल्ली,Delhi ncr weather today: बीते दो दिनों से दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के अलग अलग जिलों में मूसलाधार बारिश की झड़ी लगी हुई है. जोरदार बारिश के बाद चारो ओर बारिश का पानी सड़कों पर भरा हुआ है. वहीं अब भारतीय मौसम विज्ञान ने दिल्ली-यूपी समेत पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और गोवा में भारी से बहुत बारिश का अलर्ट जारी किया है.

बीते गुरुवार को निकली तेज धूप के कारण उमस भरी गर्मी रही, लेकिन इसी बीच भारत मौसम विभाग ने बारिश को लेकर के बार फिर से अलर्ट जारी कर दिया है. IMD की जानकारी के मुताबिक अगले 3 दिनों तक यानी कि 5 अगस्त तक एक बार फिर से जोरदार और गरज-चमक के साथ बारिश पड़ने की संभावना है. आइए जानते हैं किन-किन इलाकों में अगले दो दिनों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी है. 

दिल्ली एनसीआर में बारिश का अलर्ट...
भारतीय मौसम विज्ञान विभाग यानी कि IMD की जानकारी के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भारी बारिश होने की संभावना है. बीते बुधवार और गुरुवार हुए जोरदार बारिश से दिल्ली ही नहीं बल्कि नोएडा, गाजियाबाद की सड़कों पर जलजमाव हो गया था, जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं मौसम विभाग ने उत्तराखंड के साथ हिमाचल प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. बता दें कि राजधानी दिल्ली में आने वाले 6 अगस्त तक अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री तक रहने की संभावना जताई है. इसके अलावा आज यानि कि शुक्रवार 2 अगस्त को भी दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में बूंदाबांदी होने की जानकारी दी है.

हिमाचल से लेकर उत्तराखंड तक बारिश का कहर...
हिमाचल प्रदेश के रामपुर, मंडी और मनाली में बादल फटने के बाद हाल बेहाल हो गए है. लगातार हो रही भारी बारिश के बाद हिमाचल के तमाम हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. जिसकों लेकर स्थानीय प्रशासन अलर्ट हो गया है और सेना से बचाव के लिए मदद भी मांगी है. बता दें कि उत्तराखंड में भी बारिश से त्राहिमाम मचा हुआ है. बीते गुरुवार को भाई बारिश के बाद हरिद्वार में एक पुल टूट गया है, जिसके बाद की गांव का एक दूसरे से संपर्क टूट गया है. लगातार हो रही बारिश के बाद हिमाचल से लेकर उत्तराखंड तक की नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. 

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम
अगले 24 घंटों के दौरान, पूर्वी और उत्तरी राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और ओडिशा के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश संभव है.

पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय और विदर्भ में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. पूर्वोत्तर भारत बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश संभव है.

तमिलनाडु के आंतरिक कर्नाटक और राजस्थान के पश्चिमी हिस्सों में हल्की बारिश संभव है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़