Vande Bharat Sleeper Train: आगरा और गोरखपुर के बीच चलेगी वंदे भारत स्लीपर ट्रेन, रूट और टाइम टेबल चेक करें

Agra Fort and Gorakhpur Vande Bharat: आगरा फोर्ट और गोरखपुर के बीच नई लॉन्च की गई वंदे भारत स्लीपर ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलेगी और इसकी संख्या 22584 होने की उम्मीद है. आगरा फोर्ट-गोरखपुर वंदे भारत स्लीपर ट्रेन सुबह 5 बजे आगरा फोर्ट से रवाना होगी और शाम 7 बजे तक अपने गंतव्य यानी गोरखपुर पहुंचेगी.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Apr 11, 2024, 07:38 PM IST
  • आगरा फोर्ट और गोरखपुर के बीच ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलेगी
  • भारत की पहली बुलेट ट्रेन पर अपडेट
Vande Bharat Sleeper Train: आगरा और गोरखपुर के बीच चलेगी वंदे भारत स्लीपर ट्रेन, रूट और टाइम टेबल चेक करें

Agra Fort and Gorakhpur Vande Bharat: देशभर में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की भारी सफलता के बाद, भारतीय रेलवे जल्द ही अपनी वंदे भारत स्लीपर ट्रेनें शुरू करने जा रहा है और खबरों की मानें तो भारत की पहली वंदे भारत स्लीपर ट्रेन आगरा और गोरखपुर के बीच चलेगी. यह उत्तर प्रदेश में दो सबसे लोकप्रिय स्टेशनों में से एक है.

रूट देखें (Agra Fort-Gorakhpur Vande Bharat Sleeper Train)
आगरा फोर्ट और गोरखपुर के बीच नई लॉन्च की गई वंदे भारत स्लीपर ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलेगी और इसकी संख्या 22584 होने की उम्मीद है. आगरा फोर्ट-गोरखपुर वंदे भारत स्लीपर ट्रेन सुबह 5 बजे आगरा फोर्ट से रवाना होगी और शाम 7 बजे तक अपने गंतव्य यानी गोरखपुर पहुंचेगी.

जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, वापसी में, गोरखपुर-आगरा फोर्ट वंदे भारत स्लीपर ट्रेन (22583) शाम 7 बजे गोरखपुर से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 5 बजे अपने गंतव्य आगरा फोर्ट पहुंचेगी.

भारत की पहली बुलेट ट्रेन पर अपडेट
अश्विनी वैष्णव ने कहा, 'भारत की पहली बुलेट ट्रेन 2026 में तैयार हो जाएगी और सूरत से एक सेक्शन में चलेगी.' उन्होंने कहा कि सरकार 508 किलोमीटर लंबी मुंबई-अहमदाबाद एचएसआर (हाईस्पीड रेल) परियोजना पर काम कर रही है. जो गुजरात में सूरत-बिलिमोरा को कवर करेगा, और पूरा रूट चालू 2028 में पूरा होने की उम्मीद है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़