Weather Update: अब और परेशान करेगी ठंड, IMD ने दिल्ली-NCR में जारी किया येलो अलर्ट

Weather Alert: कड़ाके की सर्दी से लोगों को अभी राहत नहीं है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी कर दिया है.

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Jan 23, 2024, 06:52 AM IST
Weather Update: अब और परेशान करेगी ठंड, IMD ने दिल्ली-NCR में जारी किया येलो अलर्ट

Weather News 23rd January: कड़ाके की सर्दी से लोगों को अभी राहत नहीं है. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग के विज्ञानियों ने बताया कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्‍तर प्रदेश, बिहार, राजस्‍थान और उत्‍तरी मध्‍य प्रदेश के अधिकांश इलाकों में मंगलवार को घना से बहुत घना कोरा छाया रहेगा. इन प्रदेशों के लोगों को आने वाले 5 दिनों तक राहत मिलने की उम्‍मीद नहीं है. 

सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के कारण उत्तर भारत मैदानी इलाकों में ठंड से लोगों की सिसकी बंधी हुई है. सुन्न कर देने वाली ठंड के कारण लोगों का कारोबार भी ठंडा पड़ा हुआ है. मंगलवार की सुबह से ही ओस (DEW) की बौछार पड़ रही है. मौसम विभाग ने दिल्‍ली एनसीआर में मौसम खराब होने की आशंका जताई है. अगले 24 घंटे में घना कोहरा छाएगा. इसे देखते हुए IMD ने मंगलवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. 

सर्द हवाओं से परेशान दिल्ली एनसीआर के लोग
बर्फीली हवाओं के कारण अब ठंड का प्रचंड और भी ज्यादा बढ़ रहा है. रविवार को उत्तर-पश्चिम दिशा की तरफ से आने वाली इन हवाओं की रफ्तार में तेजी के कारण सोमवार की सुबह से ही ठंडक महसूस की जा रही है. इस बीच मौसम विभाग ने पंजाब और हरियाणा के साथ साथ दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ सहित मुजफ्फरनगर में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. 

पड़ रही कड़ाके की सर्दी...
पहाड़ी राज्‍यों से लेकर मैदानी इलाकों तक ठंड और बढ़ने वाली है. खासकर राजस्‍थान, हरियाणा, पंजाब, उत्‍तर प्रदेश में. यहां अगले कुछ दिनों में शीत लहर नहीं, बल्कि गंभीर शीत लहर से लोग परेशान हो रहे हैं. बता दें कि मौसम विभाग (IMD) ने  पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान जैसे उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में 'कोल्ड डे' और 'सीवियर कोल्ड डे' का अलर्ट जारी कर दिया है. 

आज का तापमान...
बता दें कि दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया है, तो वहीं अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है. बता दें कि मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले दो दिनों तक घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी और तापमान और भी गिरेगा. गलन वाली सर्दी से लोगों की सिसकी बंधी हुई है. 

कोल्ड डे का अलर्ट...
आईएमडी  (IMD) के पूर्वानुमान के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में अगले दो दिनों में अत्यधिक कोल्ड डे की स्थिति का अनुभव होने की संभावना है, साथ ही बहुत घना कोहरा भी रहेगा. वहीं 16 से 18 जनवरी तक पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में ठंडे दिन से लेकर गंभीर कोल्ड डे की स्थिति बनी रहने की अत्यधिक संभावना है.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़