Weather Update: आंधी-तूफान आएगा और गरज के साथ बादल भी बरसेंगे! वेदर को लेकर IMD ने दिया है अपडेट

मार्च का महिना लगभग पूरा होने को है. सुबह हल्की सी ठंड का एहसास जरूर है, लेकिन दिन में चमकती धूप गर्मी की दस्तक जरूर दे रही है. देश के तमाम हिस्सों में टेम्प्रेचर में वृद्धि रिकॉर्ड की गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 28, 2024, 06:55 AM IST
Weather Update: आंधी-तूफान आएगा और गरज के साथ बादल भी बरसेंगे! वेदर को लेकर IMD ने दिया है अपडेट

नई दिल्‍ली, Aaj Ka Mausam: मार्च का महिना लगभग पूरा होने को है. सुबह हल्की सी ठंड का एहसास जरूर है, लेकिन दिन में चमकती धूप गर्मी की दस्तक जरूर दे रही है. देश के तमाम हिस्सों में टेम्प्रेचर में वृद्धि रिकॉर्ड की गई है. वहीं मौसम को लेकर IMD ने एक पूर्वानुमान जारी किया है.  29 मार्च से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है. मौसम को लेकर जानकारी देने वाले स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के अनुसार  सिक्किम में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. इसके अलावा दिल्ली एनसीआर सहित हरियाणा, पंजाब में भी हल्की बारिश होने की संभावना जताई है.

कैसा रहेगा दिल्ली-एनसीआर का वेदर?
IMD की जानकारी के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में आज मौसम का मिजाज स्थिर रहेगा. बता दें कि बुधवार 28 मार्च को दिल्‍ली के मौसम में कोई ज्‍यादा बदलाव होने की संभावना नहीं है. दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में सूरज निकलने के बाद तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. वहीं कुछ हिस्सों में रहरहकर बादल छाए रहने की आशंका है साथ ही हल्की से मध्यम बारिश होने की भी संभावना है. 

IMD ने वेदर को लेकर अलर्ट जारी किया था, जो अब सच होता दिखाई दे रहा है. बीते दिन असम और मेघालय में जमकर बारिश हुई है. बता दें कि मंगलवार और बुधवार को पूर्वी गारो हिल्‍स जिले के विलियमनगर में 12 सेमी. बारिश रिकॉर्ड की गई.  मौसम के तेवर में बदलाव की वजह से तेज बारिश हो रही है.  इसके आलवा पूर्वी खासी हिल्‍स जिले में स्थित चेरापूंजी में 10 सेंटीमीटर तक बारिश हुई. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़