Weather Update: देश के इन राज्यों में 3 दिन होगी लगातार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather Alert: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने गुरुवार को कहा कि दक्षिण बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण तमिलनाडु, पुडुचेरी और करईकल में गुरुवार से तीन दिन तक ‘भारी से बहुत भारी’ बारिश का अनुमान है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 3, 2022, 10:28 AM IST
  • आईएमडी ने जारी की चेतावनी
  • यहां अगले 24 घंटों में होगी बारिश
Weather Update: देश के इन राज्यों में 3 दिन होगी लगातार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग ने गुरुवार को कहा कि दक्षिण बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण तमिलनाडु, पुडुचेरी और करईकल में गुरुवार से तीन दिन तक ‘भारी से बहुत भारी’ बारिश का अनुमान है. कम दबाव के क्षेत्र के गहरे दबाव के क्षेत्र में बदलने की भी संभावना है. 

यहां अगले 24 घंटों में होगी बारिश

आईएमडी द्वारा जारी एक बुलेटिन में कहा गया है, ‘‘दक्षिण बंगाल की खाड़ी के मध्य हिस्सों और उससे सटे भूमध्यरेखीय हिंद महासागर पर कम दबाव के क्षेत्र के गुरूवार तक गहरे दबाव के क्षेत्र में बदलने की संभावना है.’’ 

उसने बताया, ‘‘इसके अगले 24 घंटे के दौरान श्रीलंका तट की ओर पश्चिम-उत्तर की ओर तथा उसके बाद के 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु की ओर बढ़ने की संभावना है.’’ 

आईएमडी ने जारी की चेतावनी

आईएमडी ने तेज हवाएं चलने की चेतावनी भी जारी की है और मछुआरों को दक्षिण बंगाल की खाड़ी तथा उससे सटे भूमध्यरेखीय हिंद महासागार, मन्नार की खाड़ी और कोमोरिन इलाके में पांच मार्च तक समुद्र में न उतरने को कहा है.

यह भी पढ़िए: PM Mudra Yojana: स्वरोजगार के लिए सरकार दे रही 10 लाख रुपये, जानिए 10 दिन में कैसे मिलेगी रकम

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़