Weather Update Today: मौसम ने ली करवट, 26 जनवरी तक इन राज्यों में होगी बारिश

Weather Update Today: मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. पिछले दिनों शीतलहर से जूझ रहे उत्तर भारत के राज्यों को राहत मिली ही थी कि अब बारिश दस्तक देने जा रही है. मौसम विभाग ने 26 जनवरी तक अलग-अलग राज्यों में बारिश के आसार जताए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 23, 2023, 09:10 AM IST
  • आज हो सकती है हल्की बारिश
  • 24 को मूसलाधार बारिश के आसार
Weather Update Today: मौसम ने ली करवट, 26 जनवरी तक इन राज्यों में होगी बारिश

नई दिल्लीः Weather Update Today: मौसम ने एक बार फिर करवट ली है. पिछले दिनों शीतलहर से जूझ रहे उत्तर भारत के राज्यों को राहत मिली ही थी कि अब बारिश दस्तक देने जा रही है. मौसम विभाग ने 26 जनवरी तक अलग-अलग राज्यों में बारिश के आसार जताए हैं.

आज हो सकती है हल्की बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में 23 जनवरी को हल्की बारिश के आसार हैं, जबकि 24 से 26 जनवरी तक यहां तेज बारिश हो सकती है. यानी चार दिनों तक लोगों को बूंदाबांदी से लेकर तेज बारिश का सामना करना पड़ सकता है. 

24 से 26 जनवरी में बारिश के आसार
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में 24 से 26 जनवरी तक गरज के साथ बारिश के आसार हैं. इस दौरान न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच रह सकता है. 

24 जनवरी को मूसलाधार बारिश के आसार
उधर, जम्मू कश्मीर और लद्दाख में 24 जनवरी को मूसलाधार बारिश हो सकती है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा और पंजाब में 25 जनवरी को तेज बारिश के आसार हैं. उत्तर पश्चिमी भारत में 27 जनवरी से एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस की स्थिति उत्पन्न हो रही है. अगले पांच दिनों तक तापमान में ज्यादा कुछ परिवर्तन नहीं होगा. 

पश्चिम हिमालयी इलाकों में हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, अफगानिस्तान और उसके आसपास एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस बन रहा है. यह पश्चिम हिमालयी इलाकों में बारिश के लिए जिम्मेदार होगा. आईएमडी के मुताबिक, 24 जनवरी को राजस्थान और मध्य प्रदेश में भी हल्की बारिश के आसार हैं. 

बता दें कि जनवरी की शुरुआत में उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ी थी. सर्दी ने कई रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. हालांकि, अब मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, सर्दी से लोगों को राहत मिल रही है, लेकिन अब बारिश का दौर शुरू हो सकता है.

यह भी पढ़िएः Indian Railways: मेरठ-गाजियाबाद स्पेशल समेत 322 ट्रेनें हुईं रद्द, यहां चेक करें सोमवार को कैंसल ट्रेनों की लिस्ट

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़