Weather Update: आज और कल के लिए मौसम विभाग ने दे दी गुड न्यूज, मानसून पर भी आया झूमने वाला अपडेट

Weather Update: दिल्ली वालों को आज और कल भी गर्मी से कुछ राहत मिलने की उम्मीद है. शनिवार को करीब 40 दिन बाद तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से कम दर्ज किया गया. शुक्रवार की बारिश के चलते दिल्ली वालों को राहत मिली है. हालांकि मंगलवार और बुधवार को फिर गर्मी बढ़ सकती है लेकिन 27 जून को हल्की बारिश के आसार हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jun 23, 2024, 08:13 AM IST
  • हल्की बारिश का अनुमान
  • शनिवार को रही थोड़ी राहत
Weather Update: आज और कल के लिए मौसम विभाग ने दे दी गुड न्यूज, मानसून पर भी आया झूमने वाला अपडेट

नई दिल्लीः Weather Update: राजधानी में अब जाकर गर्मी से कुछ राहत मिलने लगी है. करीब 40 दिन बाद शनिवार को दिल्ली में पारा 40 डिग्री से कम दर्ज किया गया. वहीं कुछ जगहों पर हल्की बारिश भी हुई. इस कारण हीटवेव से भी राहत मिली. मौसम विभाग ने रविवार और सोमवार के लिए भी राहत भरी खबर दी है.

हल्की बारिश का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में रविवार और सोमवार को भी आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे. साथ ही हल्की बारिश हो सकती है. रविवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 40 डिग्री और 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

शनिवार को रही थोड़ी राहत

वहीं दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 39.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक है. न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से 0.6 डिग्री अधिक 28.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. शुक्रवार को दिल्ली के कई इलाकों में बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है. शनिवार की सुबह 8.30 बजे तक पिछले 24 घंटे में दिल्ली में चार मिमी बारिश हुई. 

27 जून को हल्की बारिश के आसार

वहीं सोमवार को दिल्ली में आंधी चलने के आसार हैं जबकि मंगलवार और बुधवार को फिर गर्मी सता सकती है. तापमान में 3 डिग्री सेल्सियस तक की बढ़ोतरी होने का अनुमान है. दोनों ही दिन लू चलने की भी आशंका है. वहीं दिल्ली में 27 जून को बूंदाबांदी या हल्की बारिश हो सकती है. इससे तापमान में कमी आने की संभावना है.

क्या है मानसून का अपडेट

मानसून की बात करें तो मौसम विभाग का कहना है कि 3 जुलाई तक यह पूरे देश में बढ़ेगा और उत्तर-पश्चिम भारत में बारिश लेकर आएगा. जून में मानसून हल्का पड़ गया था लेकिन उम्मीद है कि जुलाई में यह इसकी भरपाई करेगा. जुलाई के पहले सप्ताह के आसपास अच्छी भरपाई की उम्मीद जताई जा रही है. अनुमान है कि मानसून 27 जून से उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत में जोर पकड़ेगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़