Whats App जल्द लेकर आ रहा है ऐसा फीचर जो खत्म कर देगा कॉलिंग की समस्या, बैकफुट पर होंगे टेलिकॉम प्रोवाइडर्स

Whats App New Feature: दुनिया भर में तेजी से मैसेजिंग एप के रूप में उभरे Whats app आये दिन कुछ नये फीचर्स को लॉन्च करता है जिससे यूजर्स का एंगेजमेंट बना रहे हैं. फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा का यह मैसेजिंग प्लेटफॉर्म जल्द ही एक ऐसा फीचर लॉन्च करने जा रहा है जो एंड्राइड यूजर्स को कॉलिंग की समस्या से निजात तो दिलाएगा ही साथ ही टेलिकॉम प्रोवाइडर्स के लिये बड़ी चुनौती साबित होगा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 27, 2023, 12:18 PM IST
  • ऑडियो चैट्स के नाम से आएगा नया फीचर
  • Whats app के नये फीचर पर जारी है काम
Whats App जल्द लेकर आ रहा है ऐसा फीचर जो खत्म कर देगा कॉलिंग की समस्या, बैकफुट पर होंगे टेलिकॉम प्रोवाइडर्स

Whats App New Feature: दुनिया भर में तेजी से मैसेजिंग एप के रूप में उभरे Whats app आये दिन कुछ नये फीचर्स को लॉन्च करता है जिससे यूजर्स का एंगेजमेंट बना रहे हैं. फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा का यह मैसेजिंग प्लेटफॉर्म जल्द ही एक ऐसा फीचर लॉन्च करने जा रहा है जो एंड्राइड यूजर्स को कॉलिंग की समस्या से निजात तो दिलाएगा ही साथ ही टेलिकॉम प्रोवाइडर्स के लिये बड़ी चुनौती साबित होगा.

ऑडियो चैट्स के नाम से आएगा नया फीचर

इस फीचर की बात करें तो Whats app कथित तौर पर 'ऑडियो चैट्स' नामक एक नए फीचर पर काम कर रहा है, जो एंड्रॉइड पर एप्लिकेशन के भविष्य के अपडेट में बातचीत के दौरान उपलब्ध होगा. डब्ल्यूएबेटाइंफो के अनुसार, चैट हेडर में एक नया वेवफॉर्म आइकन जोड़ा जाएगा, जिससे यूजर्स ऑडियो चैट शुरू कर सकेंगे, साथ ही यूजर्स को चालू कॉल समाप्त करने के लिए एक लाल बटन दिखाई देगा.

Whats app के नये फीचर पर जारी है काम

रिपोर्ट में कहा गया है कि जैसा कि वेवफॉर्म आइकन रीयल-टाइम ऑडियो विजुअलाइजेशन की संभावना को दर्शाता है, यह संभावना है कि चैट हेडर के ऊपर का स्थान ऑडियो वेवफॉर्म प्रदर्शित करने के लिए रिजर्व किया जा सकता है.

नया फीचर एक न्यूनतर इंटरफेस प्रदान करेगा जो यूजर्स को उनकी बातचीत के बीच नेविगेट करते समय ऑडियो तरंगों को देखने की अनुमति देगा. इसके अलावा, रिपोर्ट में जिक्र किया गया है कि यह फीचर कैसे काम करेगा, इसके बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध नहीं है, क्योंकि इस अभी कार्य किया जा रहा है.

32 लोग एक साथ कर सकते हैं ऑडियो कॉल

इस बीच, मेटा ने विंडोज के लिए एक नया Whats app एप्लिकेशन पेश किया है जो तेजी से लोड होता है और एप के मोबाइल वर्जन के समान इंटरफेस पेश करता है. यूजर्स अब अधिकतम आठ लोगों के साथ समूह वीडियो कॉल और अधिकतम 32 लोगों के साथ ऑडियो कॉल होस्ट कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- DC vs MI, WPL 2023: तो अंपायर की गलती से हारी दिल्ली कैपिटल्स! जानें किस बात को लेकर मचा है बवाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़