व्हाट्सएप ने लॉन्च किया नया कम्युनिटी फीचर, यूजर्स भेज सकेगें इतने जीबी की फाइल

व्हाट्सएप द्वारा कम्युनिटी फीचर के लॉन्च करने से अब इसके यूजर्स कई तरह की एक्स्ट्रा सर्विसेज का फायदा भी उठा सकेंगे. बीते कुछ महीनों पहले ही मेटा के स्वामित्व वाली इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अपने यूजर्स की सुविधा बढ़ाने के मद्देनजर कम्युनिटी फीचर की टेस्टिंग कर रहा था. 

Written by - Zee Bihar-Jharkhand Web Team | Last Updated : May 29, 2022, 08:14 AM IST
  • व्हाट्सऐप ने लॉन्च किया नया फीचर
  • ग्रुप कॉल में जुड़ेंगे 32 लोग भेज सकेंगे 2 जीबी की फाइल
व्हाट्सएप ने लॉन्च किया नया कम्युनिटी फीचर, यूजर्स भेज सकेगें इतने जीबी की फाइल

नई दिल्ली. सोशल मीडिया की दुनिया में सबसे फेमस और लोकप्रिय मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने कुछ महीनों की टेस्टिंग के बाद, यूजर्स के लिए कम्युनिटी फीचर को लॉन्च कर दिया है. 

बीते कुछ महीनों पहले ही मेटा के स्वामित्व वाली इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अपने यूजर्स की सुविधा बढ़ाने के मद्देनजर कम्युनिटी फीचर की टेस्टिंग कर रहा था. आखिरकार व्हाट्सएप ने इसे आज यानी 28 मई को यूजर्स के लिए रिलीज कर दिया. व्हाट्सएप के यूजर इस अपडेट का बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. 

मिलेगे कई तरह के एक्स्ट्रा फीचर्स

व्हाट्सएप द्वारा कम्युनिटी फीचर के लॉन्च करने से अब इसके यूजर्स कई तरह की एक्स्ट्रा सर्विसेज का फायदा भी उठा सकेंगे. व्हाट्सएप पर बनने वाले ग्रुप में अब 512 मेंबर्स को ऐड किया जा सकेगा. इससे पहले किसी व्हाट्सएप ग्रुप में केवल 256 मेंबर्स को जोड़ने की सुविधा उपलब्ध थी.

इसके अलावा अब व्हाट्सऐप पर यूजर्स 2 जीबी तक की फाइल शेयर कर सकेंगे. मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने फेसबुक की तरह से ही व्हाट्सएप मैसेज के साथ इमोजी रिएक्शन देने की सुविधा का ऐलान भी किया है. साथ ही व्हाट्सऐप में कम्युनिटी फीचर के आ जाने से अब ग्रुप वॉयस कॉल के दौरान एक साथ 32 लोग जुड़ सकेंगे. साथ ही एक ही अकाउंट को कई डिवाइस में चलाया जा सकेगा. 

बता दें कि व्हाट्सऐप द्वारा नए कम्युनिटी फीचर आईओएस और एंड्रॉयड वर्जन के लिए रोलआउट किए गए हैं, लेकिन आने वाले सप्ताह में इसे अन्य वर्जन के लिए वैश्विक स्तर पर मुहैया करा दिया जाएगा. कंपनी का दावा है कि कम्युनिटी फीचर की मदद से कई सारे ग्रुप्स को एक साथ मैनेज करने में आसानी होगी. 

इमोजी रिएक्शन से मिलेगा यह फायदा

व्हाट्सएप द्वारा इमोजी रिएक्शन सुविधा मिलने पर बड़ा फायदा यह होगा कि चैट में टेक्स्ट टाइप करने की जरूरत बहुत कम पड़ेगी. व्हाट्सएप के नए कम्युनिटी फीचर का लाभ पाने के लिए आपको तत्काल अपना व्हाट्एप अपडेट करना होगा. ऑनलाइन मीटिंग्स के मद्देनजर व्हाट्सएप ने 2020 में 8 लोगों के साथ वीडियो कॉलिंग की सुविधा दी थी और अब कंपनी वॉयस कॉल पर 32 लोगों को एक साथ जोड़ने का फीचर रोलआउट किया है.

यह भी पढ़ें: अब यूपी में भी मिलेगी सस्ती शराब, इन प्रीमियम ब्रैंड्स ने घटाई एमआरपी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़