इस वीकेंड कर सकते हैं अमृतसर की सैर, IRCTC दे रहा सस्ता टूर पैकेज

अमृतसर के इस टूर की शुरुआत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से होगी. नई दिल्ली से सैलानी स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस के जरिए अमृतसर के लिए रवाना होंगे. अमृतसर रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर सैलानी होटल के लिए रवाना होंगे.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 3, 2022, 04:40 PM IST
  • इस वीकेंड कर सकते हैं अमृतसर की सैर
  • IRCTC दे रहा है सस्ता टूर पैकेज
इस वीकेंड कर सकते हैं अमृतसर की सैर, IRCTC दे रहा सस्ता टूर पैकेज

नई दिल्ली: मौजूदा वक्त त्योहारों का है ऐसे में कई सारे लोग अपनी छुट्टियां बिताने के लिए अलग अलग जगहों की सैर पर जाते हैं. ऐसे में अगर आप भी इन छुट्टियों में कहीं जाने का मन बना रहे हैं और छुट्टियों के नाम पर केवल वीकेंड ही बचा है तो आप अमृतसर की घूमने जा सकते हैं. IRCTC अमृतसर जाने के लिए बेहद ही शानदार टूर पैकेज की पेशकश कर रहा है. आइये जानते इस पूरे टूर प्लान के बारे में. 

टूर प्लान

अमृतसर के इस टूर की शुरुआत नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से होगी. नई दिल्ली से सैलानी स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस के जरिए अमृतसर के लिए रवाना होंगे. अमृतसर रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर सैलानी होटल के लिए रवाना होंगे. होटल में सैलानी AC कमरों में रुक कर कुछ देर आराम करेंगे. फिर लंच के बाद सैलानी वाघा बर्डर के लिए आगे निकल जाएंगे. शाम को वापस यात्री होटल में वापस लौटेंगे और रात का डिनर करेंगे. 

दूसरे दिन का प्लान

टूर के दूसरे दिन सैलानी सुबह के नाश्ते के बाद स्वर्ण मंदिर और जलियां वाला बाग के दर्शनों के लिए जाएंगे. दोपहर के खाने के बाद सैलानी वापस होटल के लिए लौटेंगे. शाम को सैलानी वापस स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस से नई दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे. 

टूर का किराया और सुविधाएं

IRCTC के इस अमृतसर टूर पैकेज के लिए सैलानियों को 5450 रुपये खर्च करने पड़ेंगे. इस खर्चे में सैलानियों को स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस में टिकट, बोर्डिंग के वक्त खाना, एसी वाहनों में पिकअप और ड्रॉप, एसी होटल जैसी सुविधाएं दी जाएंगी. 

यह भी पढ़ें: दशहरा से पहले जनशताब्दी और गरीबरथ समेत कैंसल हैं 148 ट्रेनें, देखें ना चलने वाली गाड़ियों की लिस्ट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़