Viral news: ‘कहां पड़े हो खुमार में कभी आओ जरा बिहार में’, ट्रैफिक पुलिस की इस गलती पर चकराये लोग

Viral News: ‘कहां पड़े हो खुमार में कभी आओ जरा बिहार में’, यह बात सोशल मीडिया पर अक्सर उन घटनाओं के लिए इस्तेमाल होती है जब कोई अजब घटना बिहार से आती है और ऐसा लगता है कि बिहार ने भी इस लाइन को अपना लिया है तभी तो आये दिन कुछ न कुछ ऐसी घटना सामने आ जाती है जिससे हर कोई हैरान रह जाता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 5, 2023, 09:53 AM IST
  • स्कूटी पर सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए कटा 1000 का चालान
  • ओडिशा से भी आया था मिलता-जुलता मामला
Viral news: ‘कहां पड़े हो खुमार में कभी आओ जरा बिहार में’, ट्रैफिक पुलिस की इस गलती पर चकराये लोग

Viral News: ‘कहां पड़े हो खुमार में कभी आओ जरा बिहार में’, यह बात सोशल मीडिया पर अक्सर उन घटनाओं के लिए इस्तेमाल होती है जब कोई अजब घटना बिहार से आती है और ऐसा लगता है कि बिहार ने भी इस लाइन को अपना लिया है तभी तो आये दिन कुछ न कुछ ऐसी घटना सामने आ जाती है जिससे हर कोई हैरान रह जाता है.

स्कूटी पर सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए कटा 1000 का चालान

ताजा घटना बिहार ट्रैफिक की उस चूक की है जिसने सोशल मीडिया को हिला कर रख दिया है और लोग इस घटना पर अलग-अलग रिएक्ट कर रहे हैं. बिहार ट्रैफिक पुलिस ने कृष्ण कुमार झा नाम के एक व्यक्ति का सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए 1000 रु का चालान किया है, मजेदार बात यह है कि ये चालान स्कूटी पर सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए किया गया है.

2 साल पुरानी घटना के लिए कटा चालान

एजेंसी रिपोर्ट के अनुसार ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करने की यह घटना समातिपुर में साल 2020 की है. झा ने मुद्दे पर बात करते हुए बताया कि उन्हें पता चला है कि चालान को पहले ही भरा जा चुका है और मामले खत्म हो गया है.

उन्होंने मामले की जानकारी देते हुए कहा,’मेरे पास एक स्कूटी है, 27 अप्रैल को मैं बनारस जा रहा था. जब मैं ट्रेन में था मुझे एक मैसेज आया कि मेरे नाम पर 1000 रु का चालान जारी किया गया है. जब मैंने मैसेज में लिखी डिटेल्स पढ़ी तो पता लगा कि यह चलान अक्टूबर 2020 में मेरे सीटबेल्ट नहीं लगाने की वजह से कटा है. मेरी जानकारी में ऐसी कोई घटना कभी घटी ही नहीं थी.’

गलती से जनरेट हुआ था चालान

कृष्णा कुमार झा ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि सबसे ज्यादा हैरानी तब हुई जब मैसेज में आया कि यह चालान भरा जा चुका है. वहीं ट्रैफिक पुलिस ने इस मामले पर बात करते हुए कहा कि हो सकता है कि चालान गलती से जनरेट हो गया हो.

बिहार ट्रैफिक पुलिस के अधिकारी बलबीर दास ने कहा,’झा को जो चालान मिला है वो मैनुअली जनरेट हुआ था. अब हम सभी चालान को ई-चालान में तब्दील करने की प्रक्रिया में हैं. मैं पता लगाउंगा कि ये गलती हुई कहां से है.’

ओडिशा से भी आया था मिलता-जुलता मामला

उल्लेखनीय है कि एक ऐसा ही मिलता जुलता मामला ओडिशा से भी देखने को मिला था, जहां पर अभिषेक कार नाम के व्यक्ति का फरवरी में दो पहिया वाहन पर सीटबेल्ट नहीं लगाने के लिए 1000 रु का चालान कटा था. राजगंगपुर के रहने वाले कार ने ओडिशा टीवी से बात करते हुए बताया था कि ई-चालान में जो फोटो थी वो किसी और आदमी की थी.

इसको लेकर उन्होंने स्थानीय ट्रांसपोर्ट अधिकारियों से बात की और मिन्सट्री ऑफ रोड ट्रांसपोर्ट और हाइवेज के अधिकारियों को उनकी गलती से रूबरू कराया.

इसे भी पढ़ें- खतरनाक है Kiss करना, चुंबन से बढ़ता है इन बीमारियों का खतरा!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़