थाइलैंड: एक शॉपिंग सेंटर में सैनिक ने की अंधाधुंध गोलीबारी, 20 की मौत

थाइलैंड के नाकहोन रैचासीमा शहर में सेना के एक सिरफ‍िरे जवान की समक ने 20 लोगों की जान ले ली और जबकि अन्य 14 घायल हुए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 9, 2020, 10:57 AM IST
    • शॉपिंग सेंटर में सैनिक ने की अंधाधुंध गोलीबारी
    • आरोपी को सुरक्षा बलों ने मार गिराया
    • निर्दोष लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग की थी
    • आरोपी का नाम जाकरापंथ थोम्मा
थाइलैंड: एक शॉपिंग सेंटर में सैनिक ने की अंधाधुंध गोलीबारी, 20 की मौत

दिल्ली: उत्तरपूर्वी थाईलैंड के नाखोन रत्चासिमा शहर में शनिवार को एक थाई सैनिक द्वारा की गई अंधाधुंध गोलीबारी में 20 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए. आरोपी का नाम जाकरापंथ थोम्मा है. प्राप्त समाचार के मुताबिक सुरक्षा बलों ने 20 लोगों की गोली मारकर हत्या करने वाले सैनिक को मार गिराया है. गोलीबारी से पहले उसने फेसबुक पर गन लिए फोटो पोस्ट की थी और लिखा था कि मौत सभी को बुला रही है.

सुरक्षा बलों ने आरोपी को मार गिराया

 

प्राप्त समाचार के मुताबिक सुरक्षा बलों ने 20 लोगों की गोली मारकर हत्या करने वाले सैनिक को मार गिराया है. आरोपी का नाम जाकरापंथ थोम्मा है. थाईलैंड के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कोंगचीप तंत्रावानी ने कहा कि जवान थोम्मा ऐसा क्यों कर रहा है, इसका पता नहीं चल सका है.

निर्दोष लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग की

समाचार एजेंसी ने बताया कि राजधानी बैंकॉक से करीब 250 किलोमीटर दूर उत्तर-पूर्वी शहर नाकहोन रैचासीमा में सैनिक ने कई स्थानों पर निर्दोष लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग की थी. शॉपिंग मॉल के नजदीक उसकी फायरिंग से सबसे ज्यादा लोगों की मौत हुई है. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कोंगचीप तंत्रावानी ने कहा कि जवान थोम्मा ऐसा क्यों कर रहा है इसका पता नहीं चल सका है.

जानिये कैसे की फायरिंग

स्थानीय न्यूज चैनलों में आए हमले के फुटेज से पता चलता है कि थोम्मा कार से शॉपिंग मॉल के करीब आकर रुका और उसने वहां पर अपनी बंदूक से लोगों पर गोलियां बरसाई. हमलावर पहले एक घर में गया और वहां पर दो लोगों की हत्या की.  इसके बाद वह चोरी की हमवे वाहन में भागने से पहले सूरतमपिथिक सेना शिविर में कमांडर और दो अन्य लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात से पहले सिरफ‍िरे सैनिक ने सैन्य ठिकाने के शस्त्रागार से नई गन ली थी.

बहुत दर्दनाक हादसा

सोशल मीडिया पर मॉल के बाहर रिकॉर्ड किए गए वीडियो में दिख रहा है कि लोग पार्किंग में छिपने की कोशिश कर रहे हैं और गोलियां चल रही हैं. आपको बता दें कि इस घटना से पूरे शहर में दहशत का माहौल है.

ये भी पढ़ें- हिन्दू लड़की की शादी कर जबरन बना रहे हैं मुसलमान पाकिस्तान में

ट्रेंडिंग न्यूज़