ट्रेन-बस की टक्कर में 29 सिक्ख तीर्थयात्रियों की पाकिस्तान में मौत

पाकिस्तान के फर्रुखाबाद में हुई है ट्रेन और बस के बीच भीषण टक्कर जिसमें मरने वालों 29 लोगों में ज्यादातर सिख तीर्थयात्री हैं..  

ट्रेन-बस की टक्कर में 29 सिक्ख तीर्थयात्रियों की पाकिस्तान में मौत

नई दिल्ली. आज शुक्रवार 3 जुलाई को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में हुई इस दुर्घटना में 29 लोगों की जान चली गयी. यह दुर्घटना एक मिनी बस के ट्रेन से टकरा जाने के कारण हुई. हादसे में मरने वालों में ज्यादातर सिक्ख तीर्थयात्री थे.

 

फर्रुखाबाद में हुई दुर्घटना

इस दुर्घटना के बारे में बताते हुए पाकिस्तान रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि जिस समय कराची से लाहौर जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस फर्रुखाबाद पहुंची तब उसी समय वहां एक मानव रहित क्रॉसिंग पर यात्रियों से भरी एक मिनी बस आजाने से ट्रेन और मिनीबस के बीच टक्कर हो गई. बस सिख तीर्थयात्री सवार थे. 

लाहौर से 60 किलोमीटर दूर हुई दुर्घटना

इवैक्यू ट्रस्ट प्रोपर्टी बोर्ड के प्रवक्ता ने बताया कि दुर्घटना में करीब 29 लोगों की जानें गई हैं जिनमें से ज्यादातर पाकिस्तानी सिख थे. प्रवक्ता ने बताया कि ये मिनीबस पेशावर से आये सिख श्रद्धालुओं को फर्रूखाबाद स्थित गुरुद्वारा सच्चा सौदा ले जा रही थी.

मामले की जांच शुरू की गई

दुर्घटना को लेकर रेल मंत्रालय का बयान सामने आया है जिससे पता चला है कि बचाव टीम हादसे के स्थान पर पहुंच गई है और घायलों को जिला मुख्यालय अस्पताल ले जाया गया है. रेलवे ने एक संभागीय इंजीनियर को निलंबित करने की बात भी कही है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

रेल मंत्री हुए सख्त

रेल मंत्री शेख राशिद ने हादसे की जानकारी मिलने पर सक्रियता दिखाते हुए अधिकारियों को घटना के लिए जिम्मेदार लोगों पर त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिये हैं. वजीरे आजम इमरान खान ने हादसे पर दुख प्रकट किया और कहा है कि हादसे में घायल हुए लोगों को बेहतर चिकित्सा सहायता उपलब्ध कराई जायेगी.

ये भी पढ़ें. चीन बना नया पाकिस्तान, म्यांमार के खिलाफ पाल रहा है आतंकी