मसूद अजहर को लेकर पाकिस्तान पर भड़का अफगानिस्तान, तालिबान सरकार ने जमकर सुनाई खरीखोटी

तालिबान सरकार ने मीडिया में आईं उन खबरों का बुधवार को खंडन किया, जिसमें अफगानिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद (JEM) प्रमुख मसूद अजहर की मौजूदगी का दावा किया गया है. अफगानिस्तान की तालिबान सरकार ने कहा कि ऐसे आतंकवादी संगठन पाकिस्तान की जमीन से संचालन कर सकते हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 14, 2022, 10:20 PM IST
  • पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को लिखा था पत्र
  • अफगानिस्तान ने कड़े शब्दों में किया खारिज
मसूद अजहर को लेकर पाकिस्तान पर भड़का अफगानिस्तान, तालिबान सरकार ने जमकर सुनाई खरीखोटी

नई दिल्लीः तालिबान सरकार ने मीडिया में आईं उन खबरों का बुधवार को खंडन किया, जिसमें अफगानिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद (JEM) प्रमुख मसूद अजहर की मौजूदगी का दावा किया गया है. अफगानिस्तान की तालिबान सरकार ने कहा कि ऐसे आतंकवादी संगठन पाकिस्तान की जमीन से संचालन कर सकते हैं. 

यही नहीं तालिबान सरकार ने कहा कि यहां तक कि सरकारी संरक्षण में भी वे अपना काम जारी रख सकते हैं. 

अफगानिस्तान ने कड़े शब्दों में किया खारिज
पाकिस्तानी मीडिया में जैश प्रमुख अजहर के अफगानिस्तान में होने संबंधी दावे पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए तालिबान की अंतरिम सरकार के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने इसे कड़े शब्दों में खारिज किया. 

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को लिखा था पत्र
खबरों में दावा किया गया कि पाकिस्तान ने उसे (मसूद अजहर) सौंपने की मांग वाला एक पत्र भी अफगानिस्तान को भेजा है. पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के एक शीर्ष अधिकारी के हवाले से मंगलवार को एक खबर आई थी.

पत्र में की गई थी मसूद अजहर को अरेस्ट करने की मांग
इसमें कहा गया था, ‘हमने अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय को एक पन्ने का पत्र लिखा है, जिसमें उन्हें मसूद अजहर का पता लगाने और गिरफ्तार करने के लिए कहा गया है, क्योंकि हम मानते हैं कि वह अफगानिस्तान में कहीं (पूर्वी नंगरहार प्रांत) में छिपा हुआ है.’

'अफगानिस्तान में नहीं है जैश प्रमुख'
मुजाहिद ने अफगानिस्तान के ‘टोलो न्यूज’ के साथ एक साक्षात्कार में कहा कि उन्होंने इस बाबत मीडिया में आई खबर देखी है. मुजाहिद ने कहा, ‘लेकिन, यह सच नहीं है. किसी ने भी हमसे ऐसी मांग नहीं की है.’ मुजाहिद ने कहा, ‘जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख अफगानिस्तान में नहीं है. ऐसे संगठन पाकिस्तान की जमीन से संचालन कर सकते हैं - और यहां तक कि आधिकारिक संरक्षण में भी.’ 

प्रवक्ता ने कहा, ‘हम किसी को भी, किसी दूसरे देश के खिलाफ अफगानिस्तान की धरती का इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं देंगे.’

यह भी पढ़िएः FATF की ग्रे लिस्ट से निकलने को पाक का नया पैंतरा, इस देश से की आतंकी मसूद अजहर को अरेस्ट करने की मांग

 

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़