Live TV पर कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे अमेरिका के तीन पूर्व राष्ट्रपति

पहली बार किसी देश के राष्ट्राध्यक्ष ऐसा करने जा रहे हैं और इस तरह वे अपने देशवासियों में इस वैक्सीन के प्रति विश्वास पैदा करेंगे तथा दुनिया में जहां भी ये वैक्सीन निर्यात की जायेगी, वहां के लोगों को इस पर पूरा भरोसा रहेगा..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2020, 05:29 PM IST
  • तीनों पूर्व अमेरिकी राष्ट्राध्यक्षों का सराहनीय निर्णय
  • लोगों का डर दूर करने की मंशा
  • लाइन में लग कर लगवाएंगे वैक्सीन
Live TV पर कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे अमेरिका के तीन पूर्व राष्ट्रपति

नई दिल्ली. कोरोना की जंग में जीत की ये बड़ी खबर अमेरिका से आई है. अब अमेरिका के लोग हों या दुनिया के दूसरे देशों के लोग - कोरोना वैक्सीन और उनके बीच की दूरी कम होती जा रही है. ब्रिटेन में अगले कुछ दिन बाद लोगों को वैक्सीन मिलनी शुरू हो जाएगी तो अमेरिका में अमेरिका के लोगों के लिए यह कहा जा सकता है कि अब गिनती के दिन रह गए हैं जब वैक्सीन उन तक पहुंच जाएगी. 

तीनों पूर्व राष्ट्राध्यक्षों का सराहनीय निर्णय   

अमेरिका के लोगों तक कोरोना वैक्सीन पहुंचे उसके पहले अमेरिका के तीनों पूर्व राष्ट्राध्यक्षों ने वैक्सीन लगाने का सराहनीय निर्णय लिया है. बराक ओबामा, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बिल क्लिंटन ये तीनों पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति इस वैक्सीन को न केवल अपने ऊपर लगवाएंगे बल्कि वे ऐसा लाइव टीवी पर करेंगे ताकि देशवासियों के मन से इस वैक्सीन को लेकर सारे संशय मिट जाएँ.

लोगों का डर दूर करने की मंशा 

हालांकि लोगों को कोरोना वैक्सीन की बहुत ज़रूरत  है और दुनिया भर में इसका इंतज़ार बेताबी के साथ हो रहा है किन्तु साथ कई देशों में लोगों के मन में कोरोना वैक्सीन को लेकर डर भी देखा जा रहा है. इसी डर को दूर करने के उद्देश्य से तीनों पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति इस वैक्सीन को लाइव टीवी पर अपने बदन पर लगवाएंगे ताकि लोग इस वैक्सीन पर विश्वास कर सकें. हाल ही में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का बयान आया है जिसमे उन्होंने कहा है कि उनको शीर्ष अमेरिकी डॉक्टर एंथनी फौसी पर पूरा विश्वास है.  भरोसा है. ओबामा का कहना है कि यह वैक्सीन सुरक्षित है, इसलिए मैं इसकी डोज लेने जा रहा हूं.

लाइन में लग कर लगवाएंगे वैक्सीन 

जहां ओबामा ने कहा कि वे टीवी पर लाइव खड़े हो कर ये वैक्सीन लगवाना चाहते हैं तो पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश ने भी लोगों के मन के हर संदेह का निराकरण करने के लिए लाइन में लगकर खुशी से कैमरे पर वैक्सीन लगवाने का फैसला किया है. उनके चीफ ऑफ स्टाफ ने बताया कि उनकी डॉ फौसी और व्हाइट हाउस की टीम से इस विषय पर बात भी हो गई है. 

ये भी पढ़ें. Brahmputra Bridge है ब्रह्मपुत्र नदी पर बाँध की साजिश करने वाले चीन को भारत का जवाब

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐपजो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

ट्रेंडिंग न्यूज़