America Mass Shooting: मॉल में बंदूकधारी ने मचाया मौत का तांडव, आठ की मौत, कई घायल

America, Texas Mass Shooting: अमेरिका के टेक्सास प्रांत में डलास शहर के एक मॉल में बंदूकधारी ने गोलियां चलाईं, जिसमें आठ लोग मारे गए और सात अन्य घायल हो गए. पुलिस की कार्रवाई में हमलावर भी मारा गया. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने हालांकि हताहतों के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इनमें बच्चे भी शामिल हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 7, 2023, 08:57 AM IST
  • पुलिस ने फेसबुक पर दी घटना की जानकारी
  • सोशल मीडिया पर घटना के कथित वीडियो वायरल
America Mass Shooting: मॉल में बंदूकधारी ने मचाया मौत का तांडव, आठ की मौत, कई घायल

नई दिल्लीः America, Texas Mass Shooting: अमेरिका के टेक्सास प्रांत में डलास शहर के एक मॉल में बंदूकधारी ने गोलियां चलाईं, जिसमें आठ लोग मारे गए और सात अन्य घायल हो गए. पुलिस की कार्रवाई में हमलावर भी मारा गया. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने हालांकि हताहतों के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं दी, लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इनमें बच्चे भी शामिल हैं. 

पुलिस ने फेसबुक पर दी घटना की जानकारी

कुछ लोगों का कहना है कि उन्होंने एक पुलिस अधिकारी तथा मॉल के एक सुरक्षाकर्मी को जमीन पर बेसुध पड़े देखा. एलेन पुलिस ने फेसबुक पर अपने पोस्ट में कहा कि नौ लोगों को अस्पताल ले जाया गया है. डलास इलाके के ‘मेडिकल सिटी हेल्थकेयर’ अस्पताल ने बताया कि पांच से 61 वर्ष के बीच के आठ लोगों का उपचार हो रहा है. 

सोशल मीडिया पर घटना के कथित वीडियो वायरल

सोशल मीडिया में घटना से कथित तौर पर संबंधित वीडियो सार्वजनिक हुए हैं जिनमें एक व्यक्ति मॉल के बाहर गाड़ी से उतरता दिखाई दे रहा है और अचानक उसने लोगों पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं. पुलिस विभाग ने फेसबुक पर अपने पोस्ट में लिखा कि एलेन इलाके का एक पुलिस अधिकारी पास ही मौजूद था और उसे दोपहर तीन बजकर 36 मिनट पर घटना की सूचना मिली. 

नौ लोगों को स्थानीय अस्पताल भेजा गयाः पुलिस

पोस्ट में कहा गया, ‘अधिकारी ने तत्काल कार्रवाई की और हमलावर को ढेर कर दिया. इसके बाद उसने अन्य पुलिसकर्मियों को भेजे जाने का अनुरोध किया. एलेन दमकल विभाग ने नौ लोगों को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया. इलाके को अब कोई खतरा नहीं है.’

अमेरिका में लोगों के पास है बंदूक रखने का अधिकार

बता दें कि अमेरिका में मास शूटिंग की घटनाएं आए दिन होती हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस साल अमेरिका में 198 मास शूटिंग की घटनाएं हुई हैं. बीते 30 अप्रैल को भी टेक्सास में एक मास शूटिंग हुई थी. अमेरिका में लोगों के पास बंदूक रखने का अधिकार है. अमेरिका की आबादी लगभग 33 करोड़ है, जबकि यहां लोगों के पास करीब 40 करोड़ बंदूक है.

यह भी पढ़िएः King Charles III's Coronation: किंग चार्ल्स की ताजपोशी, जानिए किन-किन भारतीयों को मिला है न्योता

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़