Baba vanga Predictions 2024: दुनिया के सबसे ताकतवर नेता की होगी हत्या और मिल जाएगा कैंसर का इलाज, क्या डराने वाला है 2024

Baba vanga Predictions 2024: भविष्य का नाम सुनते ही लोगों को बाबा वंगा का नाम याद आ जाता है. वंगा के मरने के बाद भी उनके द्वारा की हुई भविष्यवाणी सच साबित हुई है. कौन है बाबा वंगा और साल 2024 के लिए उन्होंने क्या डरावनी भविष्यवाणी की है. आइये इस आर्टिकल में जानते हैं पूरी बात... 

Written by - Ansh Raj | Last Updated : Nov 28, 2023, 12:16 PM IST
Baba vanga Predictions 2024: दुनिया के सबसे ताकतवर नेता की होगी हत्या और मिल जाएगा कैंसर का इलाज, क्या डराने वाला है 2024

Baba vanga Predictions 2024 in hindi: बाबा वंगा, जिनका नाम सुनते ही आज के समय में सभी को भविष्यवाणी याद आ जाती है. भविष्यवाणी बताने के नाम से प्रसिद्ध बाबा वंगा ने यूं तो तीन दशक पहले दुनिया को अलविदा कह दिया था, लेकिन उनकी बताई गई हर वो बात सच हुई, जो उन्होंने जीते जी बताई थी. वंगा ने सालों पहले ही अमेरिका पर हुए 9/11 हमले और ब्रिटेन में हुए ब्रेग्जिट की भविष्यवाणी कर दी थी. ऐसा माना जाता है कि वंगा द्वारा की गई भविष्यवाणी आज भी दुनिया का मार्ग तय करती है. क्या आप जानते हैं कि इसी तरह बाबा वंगा (Baba vanga) ने  2024  की भविष्यवाणी भी की हुई है. यह भविष्यवाणी बहुत ही डरावनी और खतरनाक है. 

कौन है बाबा वंगा?
अमेरिका से लेकर यूक्रेन पर हुए हमले की भविष्यवाणी करने वाली बाबा वंगा को बाल्कन का नास्त्रेदमस के रूप से भी जाना जाता है. बाबा वंगा का जन्म 1911 में हुआ था. रिपोर्ट्स के मुताबिक बवंडर में फंसने के बाद वंगा अंधी हो गईं थी. रहस्यवादी वंगा की मौत 86 साल की उम्र में हुई थी. वंगा की बताई हुई हर भविष्यवाणी उनकी मौत के बाद भी सच साबित हो रही है. जैसे-जैसे साल 2024 पास आ रहा है वैसे-वैसे  लोगों के माथे पर डर के पसीने बह रहे हैं.

पुतिन की हत्या...
वंगा ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के बारे में भी बड़ी भविष्यवाणी की थी. उनकी भविष्यवाणी के हिसाब से राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की साल 2024 में उनके ही देश के किसी व्यक्ति के हाथों हत्या कर दी जाएगी. 

कैंसर का इलाज
बाबा वंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक मेडिकल के लिए अच्छी खबर उन्होंने बताई थी. वंगा ने भविष्यवाणी की थी कि कैंसर और एल्जाइमर जैसी जानलेवा बीमारी का इलाज साल 2024 में मिल जाएगा. 

पृथ्वी पर संकट
वंगा की भविष्यवाणी के अनुसार साल 2024 में प्राकर्तिक आपदा आ सकती है. इस साल मौसम का बुरा और घातक असर देखने को मिल सकता है. वहीं बाबा के मुताबिक ऑर्बिट में बदलाव के कारण पृथ्वी पर जलवायु परिवर्तन का खतरनाक असर देखने को मिलेगा. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़