मुश्किल में इमरान खान, गिरफ्तारी के बाद सहयोगियों पर भी कार्रवाई शुरू

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान गिरफ्तार हो गए हैं. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के वकील फैसल चौधरी ने इमरान की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. बताया जा रहा है कि इमरान खान के वकील से मारपीट भी की गई है. इमरान खान के कई समर्थक घायल भी हो गए हैं.

Written by - Vineet Sharan | Last Updated : May 9, 2023, 05:06 PM IST
  • पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान गिरफ्तार
  • इमरान खान के वकील और समर्थकों से मारपीट
मुश्किल में इमरान खान, गिरफ्तारी के बाद सहयोगियों पर भी कार्रवाई शुरू

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस्लामाबाद कोर्ट रूप के बाहर से पाकिस्तानी रेंजर्स ने इमरान खान को गिरफ्तार किया है. पाकिस्तान के पूर्व पीएम की गिफ्तारी कोर्ट रूम से की गई है. रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान के वकील और समर्थकों से मारपीट भी की गई है. 

क्यों हुई गिरफ्तारी, चीफ जस्टिस को पता नहीं
इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद ही हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस आमेर फारूक ने गृह मंत्रालय के सचिव और इस्लामाबाद के पुलिस चीफ को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया. दोनों को 15 मिनट का समय दिया गया. जस्टिस फारूक ने कहा कि अगर पुलिस चीफ कोर्ट में पेश नहीं हुए तो हम पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को यहां बुलाएंगे. ये लोग अदालत में आएं और बताएं कि इमरान खान को किस मामले में और क्यों गिरफ्तार किया गया?

गर्दन पकड़कर कार में बैठाया गया

दावा है कि इमरान खान की गर्दन पकड़कर घसीटते हुए अगवा किया गया है. फिर उन्हें कार में बिठाया गया. बताया जा रहा है कि इमरान को एनएबी दफ्तर ले जाया गया है. 

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के वकील फैसल चौधरी ने इमरान की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. वहीं पीटीआई लीडर मुशर्रत चीमा ने एक वीडियो संदेश में कहा है-वो लोग इस वक्त इमरान खान को टॉर्चर कर रहे हैं. वो खां साहब को पीट रहे हैं. उन्होंने खां साहब के साथ जरूर कुछ कर दिया है.

PTI के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इमरान के वकील का भी वीडियो शेयर किया गया है. उन्हें माथे पर चोट लगी है और खून बहता हुआ दिख रहा है. पीटीआई ने इस दिन को लोकतंत्र के लिए काला दिवस घोषित किया है. इमरान की गिरफ्तारी के बाद उनकी पार्टी के अन्य सहयोगियों पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है. 

पुलिस ने बताया- किस मामले में हुई गिरफ्तारी
इस बीच इस्लामाबाद पुलिस ने स्टेटमेंट जारी कर बताया है कि इमरान की गिरफ्तारी किस केस में हुई है. इंस्पेक्टर जनरल अकबर नासिर खान ने कहा है कि इमरान को अल-कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया गया है. दरअसल अल-कादिर ट्रस्ट इमरान खान का ही है. इस ट्रस्ट को इमरान के प्रधानमंत्री रहते बहरिया टाउन में 5.3 करोड़ की जमीन अलॉट की गई थी.

ये भी पढ़ें-  The Kerala Story BO Collection Day 4: विवादों के बीच सोमवार को भी फिल्म ने कर ली इतनी कमाई

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़