वैश्विक आर्थिक मंदी की मार! 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी करेगा माइक्रोसॉफ्ट

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कर्मचारियों को लिखे एक खत में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा है कि कंपनी अपने कॉस्ट स्ट्रक्चर के साथ कस्टमर डिमांड और रेवेन्यू को बैलेंस करेगी.

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2023, 10:19 PM IST
  • 10 हजार कर्मचारियों को निकालेगा माइक्रोसॉफ्ट.
  • फेसबुक और अमेजॉन भी कर चुके हैं बड़ी छंटनी.
वैश्विक आर्थिक मंदी की मार! 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी करेगा माइक्रोसॉफ्ट

नई दिल्ली. विश्व की सबसे बड़ी टेक कंपनियों में शुमार माइक्रोसॉफ्ट में भी वैश्विक आर्थिक मंदी की आहट सुनाई देने लगी है. बुधवार को कंपनी ने घोषणा की कि वह अपने 10 हजार कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है. यह संख्या कंपनी के कुल कर्मचारियों का पांच फीसदी है. यह खबर ऐसे समय में आई है जब दुनियाभर में आर्थिक मंदी को लेकर चिंता जाहिर की जा रही है. इससे पहले फेसबुक और अमेजॉन ने भी बड़े पैमाने पर छंटनी की थी. 

सीईओ ने लिखा खत!
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कर्मचारियों को लिखे एक खत में माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा है कि कंपनी अपने कॉस्ट स्ट्रक्चर के साथ कस्टमर डिमांड और रेवेन्यू को बैलेंस करेगी. माइक्रोसॉफ्ट में 30 जून 2022 तक कुल 2,21,000 लोग काम कर रहे थे. इनमें करीब 1 लाख 22 हजार लोग अमेरिका तो 99 हजार दूसरे देशों में कार्यरत थे. 

जारी रह सकता है छंटनियों का दौर
रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक टेक कंपनियों में शुरू हुआ यह छंटनियों का दौर अभी जारी रह सकता है. वहीं ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अपनी एचआर टीम में भी एक तिहाई की छंटनी कर सकती है. 

नडेला ने कहा-यह समय बेहद चुनौतीपूर्ण
नडेला ने अपने खत में यह भी कहा है कि यह समय काफी चुनौतीपूर्ण है. उन्होंने यह भी कहा है कि इस प्रक्रिया को पूरी तरह से पारदर्शी रखने की कोशिश की जाएगी. हालांकि खत में यह भी कहा गया है कि कंपनी के जरूरी प्रोजेक्ट्स में हायरिंग होती रहेगी. 

इसे भी पढ़ें- 7th Pay Commission: क्या बजट के बाद बढ़ेगी केंद्रीय कर्मचारियों की सैलरी? जानें फिटमेंट फैक्टर से जुड़ा अपडेट

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़