अफ्रीकी देश बुर्किना फासो में बड़ा आतंकी हमला, 35 नागरिकों की मौत

अफ्रीकी देश बुर्किना फासो के उत्तरी इलाके के एक कस्बे में एक आतंकवादी हमले में करीब 35 लोगों की मौत हो गई. साथ ही सुरक्षाकर्मियों ने 80 आतंकवादियों को भी मार गिराया.

अफ्रीकी देश बुर्किना फासो में बड़ा आतंकी हमला, 35 नागरिकों की मौत

दिल्ली: अफ्रीकी देश बुर्किना फासो में एक आतंकवादी हमले में 35 आम लोगों की मौत हो गई है. बता दें कि सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 80 आतंकवादी भी मारे गए. देश के राष्ट्रपति रोच मार्क काबोर ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि आतंकी हमले के बाद सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में करीब 80 आतंकवादी मारे गए.

पीड़ित देश में दो दिन का शोक घोषित

देश के राष्ट्रपति रोच मार्क काबोर ने इस आतंकी घटना के बाद 2 दिनों का शोक घोषित किया है. अभी तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. जांच एजेंसियों की ओर से कहा गया है कि मामले की जांच चल रही है. बुर्किना फासो के पड़ोसी देश माली और नाइजर हैं जहां अक्सर आतंकी हमले होते रहते हैं.

आतंकवाद से परेशान रहता है ये देश

सोउम प्रांत के अरबिंदा में एक सैन्य ठिकाने पर आतंकियों ने हमला किया. बुर्किना फासो के पड़ोसी देश माली और नाइजर हैं जहां अक्सर आतंकी हमले होते रहते हैं. इस पूरे इलाके में 2015 के आसपास आतंकी घटनाओं में इजाफा देखा गया. 

80 आतंकी भी मारे गये

बुर्किना फासो के राष्ट्रपति रोच मार्क काबोर ने जानकारी दी कि जवानों की साहसी कार्रवाई में 80 आतंकी मारे गए. सुरक्षा कर्मियों ने इन्हें घेर लिया और मुठभेड़ में ये सभी मारे गये. संचार मंत्री रेमिस डैनजिनोऊ ने बताया कि जिन 35 लोगों की मौत हुई है उनमें 31 महिलाएं हैं. राष्ट्रपति ने देश में 48 घंटे के लिए राष्ट्रीय शोक की घोषणा की.

ये भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया में आग से निपटने में मदद कर रहा है सिख समुदाय