कुवैत के क्राउन प्रिंस का निधन, PM Modi ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi) ने कुवैत (Kuwait) के अमीर शेख सबाह अल अहमद (Sheikh Sabah Al-Ahmed Al-Jaber Al-Sabah) के निधन पर शोक जताते हुए संवेदनाएं प्रकट की हैं.

कुवैत के क्राउन प्रिंस का निधन, PM Modi ने जताया शोक

नई दिल्ली: कुवैत (Kuwait) के अमीर शेख सबाह अल अहमद (Sheikh Sabah Al-Ahmed Al-Jaber Al-Sabah) का निधन हो गया है. उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक प्रकट किया था. कुवैत के शासक शेख सबाह अल अहमद अल सबाह ने 91 वर्ष की उम्र में आखिरी सांस ली है.

 

पीएम मोदी ने बताया भारत का अहम दोस्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक जताते हुए कहा कि कुवैत और अरब जगत ने अपने चहेते नेता को खो दिया है, वो भारत के करीबी दोस्त होने के साथ दुनिया की एक महान हस्ती थे. द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने में उन्होने अपनी अहम भूमिका निभाई. उन्होंने कुवैत में काम करने वाले भारतीय समुदाय की विशेष देखभाल की थी.

क्लिक करें- Hathras Rape:Police ने रात में ही करवाया बेटी का अंतिम संस्कार, परिजन नाराज

दुखद खड़ी में हम परिवार के साथ- पीएम मोदी

उल्लेखनीय है कि शेख सबाह (SHEIKH SABAH AL-AHMAD AL-SABAH) ने कतर और अन्य अरब देशों (Arab World) के बीच विवाद के कूटनीतिक हल के लिए काफी कोशिशें कीं थी. क्राउन प्रिंस शेख सबाह वर्ष 2006 ने कुवैत के शासन की कमान संभाली थी.

क्लिक करें- Hathras Gangrape पर PM Modi ने लिया संज्ञान, CM योगी से की बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि कुवैत के शासक महामहिम शेख सबाह अल अहमद के निधन की दुखद घड़ी में वो उनके परिवार और कुवैत के लोगों के  साथ अपनी संवेदनाएं प्रकट करते हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234