मार्केटिंग स्ट्रैटजी या गुलामी? प्रचार के लिए पुतले की जगह लड़की के इस्तेमाल पर चर्चा गर्म

दुबई फेस्टिवल सिटी मॉल में मंटो ब्राइड स्टोर ने पुतलों की जगह पर एक लाइव मॉडल को ही कपड़ों के डिस्प्ले के लिए रख दिया. यह मॉल में आते-जाते लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन रही है. एंजेलिना नाम की यह मॉडल स्टोर के प्रवेश द्वार पर एक मंच में खड़ी होकर पोज दे रही थी.

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Jul 7, 2024, 06:21 PM IST
  • कपड़ों के डिस्प्ले के लिए लगाई मॉडल
  • सिर चकरा देगी ये मार्केटिंग स्ट्रैटजी
मार्केटिंग स्ट्रैटजी या गुलामी? प्रचार के लिए पुतले की जगह लड़की के इस्तेमाल पर चर्चा गर्म

नई दिल्ली: कई कंपनियां अपने प्रोडक्ट्स के अलावा मार्केटिंग स्ट्रैटजी के लिए भी खूब जानी जाती हैं. ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने का ये सबसे बेस्ट तरीका होता है. दुबई के एक मॉल में मार्केटिंग का एक ऐसा ही ओनोखा स्टेप देखने को मिला, जहां शॉपिंग स्टोर में कपड़े डिस्प्ले के लिए डमी के बदले एक मॉडल को रख दिया गया. 

डमी की जगह रखी लाइव मॉडल 
दुबई फेस्टिवल सिटी मॉल में मंटो ब्राइड स्टोर ने पुतलों की जगह पर एक लाइव मॉडल को ही कपड़ों के डिस्प्ले के लिए रख दिया. यह मॉल में आते-जाते लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन रही है. एंजेलिना नाम की यह मॉडल स्टोर के प्रवेश द्वार पर एक मंच में खड़ी होकर पोज दे रही थी. उसने किसी ब्रांड का गाउन और हाई हील्स पहना था. एंजेलिना समय-समय पर अपना पोज बदल रही थी. वो सभी पुतलों के साथ खड़ी थी और उनके साथ आसानी से घुल-मिल रही थी. 

वायरल हो रहा वीडियो 
बता दें कि सोशल मीडिया पर एंजेलिना का यह वीडियो काफी वायरल भी हो रहा है. मॉडल ने इस वीडियो को खुद अपने टिकटॉक और इंस्टाग्राम पर शेयर किया है. यह वीडियो काफी तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को लव इन दुबई नाम के एक यूजर ने रीपोस्ट किया, जिसके बाद से यह काफी तेजी से वायरल हो गई. इसे अबतक 4 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं.  

वीडियो पर लोगों की प्रतिक्रियाएं 
इंटरनेट पर इस मार्केटिंग स्ट्रैटजी को लेकर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं. श्रुति चड्ढा नाम की एक यूजर ने इस मार्केटिंग स्ट्रैटजी की आलोचना करते हुए इसे अमानवीय बताया. उन्होंने लिखा,' यह अमानवीय है, मुझे यकीन है कि उसके पैर पागलों की तरह दर्द कर रहे होंगे. जब हमारे पास नियमित डमी है तो इसकी क्या जरूरत है.' वहीं एक अन्य यूजर ने इसे गुलामी कहा. इसके विपरीत कुछ लोइस इसे एक बढ़िया मार्केटिंग स्ट्रैटजी भी बता रहे हैं. व्लादा बुलहाकोवा नाम की एक यूजर ने इसे एक अच्छा प्रयास बताया.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़