पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ अब हैं पाकिस्तान के भगोड़े

जान बचाने की कोशिश तो कामयाब रही नवाज़ शरीफ की लेकिन अब वे कभी पाकिस्तान वापस नहीं आ पाएंगे क्योंकि जमानत की शर्तों का उल्लंघन करने पर इमरान सरकार ने नवाज शरीफ को भगोड़ा घोषित कर दिया है..  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 26, 2020, 05:45 PM IST
    • पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति नवाज़ शरीफ अब हैं पाकिस्तान के भगोड़े
    • लंदन में 'इलाज' करा रहे हैं शरीफ
    • पिछले साल भागे थे लंदन
    • पाक अदालत दिल की बीमारी बताई थी
 पूर्व पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ अब हैं पाकिस्तान के भगोड़े

 

नई दिल्ली. जैसी करनी वैसी भरनी. नवाज़ शरीफ वैसे तो शरीफ होने का दिखावा करते थे लेकिन उनकी बेनकाब 'शराफत' का सबसे सही पता भारत को है क्योंकि भारत से बैर उनकी भी पुश्तैनी बीमारियों में शुमार था. जैसा बोया उन्होंने वे वैसा ही काट रहे हैं. अब पाकिस्तान की सरकार ने उनको भगोड़ा घोषित कर दिया है.

 

लंदन में इलाज करा रहे हैं शरीफ 

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ किस्मत वाले थे कि वक्त रहते पाकिस्तान से इलाज के बहाने निकल गए और अभी भी यही दिखावा कर रहे हैं कि वे लंदन में अपना इलाज करा रहे हैं. फिलहाल पाकिस्तान से आई एक खबर उनके लिए अच्छी खबर नहीं है कि उनको इमरान सरकार ने भगोड़ा घोषित कर दिया है. पाकिस्तान का आरोप है कि लंदन में इलाज कर रहे डॉक्टरों से नवाज शरीफ ने मेडिकल रिपोर्ट लेकर पाकिस्तान नहीं भेजी है और इसे उनकी जमानत की शर्तों का उल्लंघन मन गया है. इस कारण वे अब अपनी बाकी की ज़िंदगी भगोड़ा बन कर ही गुज़रेंगे. 

नवाज़ पिछले साल भागे थे लंदन 

नवाज शरीफ 2019 के नवंबर महीने में लंदन भाग निकले थे और उन्होंने उसके लिए सरकार को अपने बीमार होने का झूठा कारण बताया था. उस समय लाहौर हाईकोर्ट ने मेडिकल कारणों से उन्हें चार सप्ताह के लिए विदेश जाने की अनुमति दे दी थी. सत्तर वर्षीय नवाज़ शरीफ लंदन में हैं या किसी और देश में, इसकी भी कोई पुख्ता जानकारी पाकिस्तान के पास नहीं है.

 

दिल की बीमारी बताई गई है 

तीन बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रहे नवाज़ शरीफ के पाकिस्तानी डॉक्टर्स ने उनको दिल की बीमारी से पीड़ित बताया है और इस आधार पर ही अदालत ने उनको देश से बाहर इलाज कराने की इजाज़त दी थी. उनके डॉक्टर्स ने अदालत को बताया था कि उनके लिए हार्ट की सर्जरी बड़ी जरूरी है.

ये भी पढ़ें. लगभग आधी दुनिया में फ़ैल गई है कोरोना महामारी

ट्रेंडिंग न्यूज़