अमेरिका में पाकिस्तानी मंत्री को मिली 'गालियां', उड़ाया गया खुलेआम मजाक

पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार को वाशिंगटन स्थित डल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचने पर अज्ञात लोगों ने अपशब्द कहे. ट्विटर पर वायरल हुए एक वीडियो में हवाई अड्डा पर डार का कुछ लोगों द्वारा उपहास करते देखा जा सकता है.

Edited by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 14, 2022, 04:43 PM IST
  • मदद मांगने अमेरिका गए थे मंत्री.
  • लोगों ने खुलेआम उड़ाया मजाक.
अमेरिका में पाकिस्तानी मंत्री को मिली 'गालियां', उड़ाया गया खुलेआम मजाक

वाशिंगटन/इस्लमाबाद. वैश्विक ऋणदाता संस्थानों के साथ बैठक में शामिल होने और नकदी की कमी से जूझ रहे बाढ़ प्रभावित देश के लिए वित्तीय सहायता मांगने आए पाकिस्तान के वित्त मंत्री इशाक डार को वाशिंगटन स्थित डल्स अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचने पर अज्ञात लोगों ने अपशब्द कहे. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर बृहस्पतिवार को वायरल हुए एक वीडियो में हवाई अड्डा पर डार का कुछ लोगों द्वारा उपहास करते देखा जा सकता है.

वहां उनके साथ पाकिस्तान के (अमेरिका में नियुक्त) राजदूत मसूद खान और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे. वीडियो क्लिप में अज्ञात लोगों द्वारा डार को ‘चोर-चोर’ कहते सुना जा सकता है. एक वीडियो में एक व्यक्ति को जोर से यह कहते सुना जा सकता है, ‘तुम झूठे हो, तुम चोर हो.’ इसपर, जवाब देते हुए डार ने कहा, ‘तुम झूठे हो.’ 

हाल में संभाला है कार्यभार
डॉन अखबार की खबर के मुताबिक, डार के साथ मौजूद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी की वर्जीनिया इकाई के प्रमुख मणि बट को उन अज्ञात लोगों के साथ बहस करते सुना जा सकता है, जिसमें दोनों ओर से अपशब्द कहे गए. डार(72) ने हाल में वित्त मंत्री का पदभार संभाला है.

उन्हें मिफ्ताह इस्माइल की जगह नियुक्त किया गया. डार विश्व बैक और अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की वार्षिक बैठकों में शामिल होने के लिए वाशिंगटन में हैं. पाकिस्तान देश में आयी विनाशकारी बाढ़ के बाद अंतरराष्ट्रीय ऋणदाता संस्थानों से कर्ज की शर्तों में बदलाव किये जाने की मांग करेगा. पाकिस्तान में आई भयावह बाढ़ में करीब 1700 लोगों की मौत हो गई है. इस प्राकृतिक आपदा के कारण 3.3 करोड़ से अधिक लोग विस्थापित हुए हैं और देश को 40 अरब डॉलर का आर्थिक नुकसान हुआ है, जिससे यह आशंका बढ़ गई है कि यह देश अपने ऋण दायित्वों को पूरा नहीं कर सकेगा.

मरियम औरंगजेब को भी कहे गए थे अपशब्द
यह पहला मौका नहीं है जब पाकिस्तान के किसी मंत्री को विदेश यात्रा पर और यहां तक कि अपने देश में इस तरह से उपहास किये जाने का सामना करना पड़ा है. पिछले महीने, सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब को लंदन में एक कॉफी शॉप में अपशब्द कहे गये थे. इससे पहले, योजना एवं विकास मंत्री अहसन इकबाल को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ के कार्यकर्ताओं ने परेशान किया था. अप्रैल में, पाकिस्तानी श्रद्धालुओं के एक समूह ने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की सउदी अरब यात्रा के दौरान मदीना में उनके खिलाफ नारेबाजी की थी.

ट्रेंडिंग न्यूज़