Nigeria में बलात्कारी बनाये जाएंगे नपुंसक, बच्चियों के दुष्कर्मी को प्राणदंड

तारीफ़ करनी होगी नाइजीरिया की सरकार की जिसने लिया है ये बड़ा कदम, अब बलात्कारी बनाये जाएंगे नपुन्सक और बच्चियों से दुष्कर्म करने वाले उतारे जायेंगे मौत के घाट.. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 18, 2020, 09:08 PM IST
    • कटूना प्रांत की सरकार का फैसला
    • नाइजीरिया में बढ़े बलात्कार
    • सर्जरी करके बनाएंगे नपुंसक
 Nigeria में बलात्कारी बनाये जाएंगे नपुंसक, बच्चियों के दुष्कर्मी को प्राणदंड

नई दिल्ली. नाइजीरिया में सरकार ने बलात्कारियों के विरुद्ध कठोर निर्णय लिया है जो दुनिया के दूसरे देशों के लिए एक उदाहरण बनेगा. अब इस अफ़्रीकी देश में बलात्‍कारी ज़िंदगी भर अपने किये की सजा भुगतेंगे क्योंकि उनको बनाया जाएगा नपुंसक और बच्चियों के दुष्कर्मियों को दी जायेगी सीधे मौत की सजा.

कटूना प्रांत की सरकार का फैसला 

नाइजीरिया के कदूना प्रांत की सरकार को इस साहसिक निर्णय के लिए दुनिया भर की सराहना मिल रही है. दुनिया में लगातार बढ़ रहे बलात्कार के मामले चीख चीख कर इस तरह के कदम उठाने की मांग कर रहे हैं लेकिन ज्यादातर देशों की गूंगी बहरी सरकारें अनजान बन कर खामोश बैठी हैं. ऐसे में कटूना की प्रांत सरकार ने ये साहसिक फैसला ले लिया है कि बलात्‍कारियों को नपुसंक बनाया जायगा और बच्चियों के दुष्कर्मियों को यमलोक पहुंचाया जायेगा. 

नाइजीरिया में बढ़े बलात्कार 

नाइजीरिया के कटूना प्रांत की सरकार को इस तरह का बड़ा फैसला लेने के लिए देश भर में बढ़ रही  बलात्‍कार की घटनाओं ने मजबूर किया है. न केवल कटूना प्रांत बल्कि सारा नाइजीरिया इस तरह की घटनाओं की बढ़ रही संख्या से जूझ रहा है. बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस के कारण लगाए गए प्रतिबंधों ने देश में बलात्‍कार की घटनाएं काफी बढ़ा दी हैं.  

सर्जरी करके बनाएंगे नपुंसक 

नाइजीरिया के कटूना प्रांत की सरकार के इस कड़े फैसले को देश भर का समर्थन प्राप्त हो रहा है. अब यहां बलात्कार के हैवान अपराधियों को सर्जरी करके नपुंसक बनाया जाएगा और 14 वर्ष से कम आयु की बच्चियों के दुष्कर्मी दरिंदों को सीधे फांसी चढ़ा कर उनका काम तमाम कर दिया जाएगा. प्रांत सरकार ने इस लिहाज से निर्मित किये गए कानून पर हस्‍ताक्षर कर दिये हैं.

ये भी पढ़ें.  क्या अब Maldives भी चीन के हाथों बिक जायेगा?

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़