इजरायल ने हमास को पहुंचाई बड़ी चोट, खुफिया विभाग के हेड का दफ्तर उड़ाया

फ़िलिस्तीनी अधिकारियों का कहना है कि 250 से अधिक लोग मारे गए हैं. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा सिटी में लगातार धमाकों की आवाजें आ रही हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 8, 2023, 02:16 PM IST
  • इजरायल कर रहा बड़ी कार्रवाई.
  • हमास को लगातार बना रहा निशाना.
इजरायल ने हमास को पहुंचाई बड़ी चोट, खुफिया विभाग के हेड का दफ्तर उड़ाया

गाजा. इजरायल ने अपने देश पर हुए हमास के हमले पर बदले की कार्रवाई शुरू कर दी है. शनिवार को इजरायली बमबारी में गजा पट्टी में सैंकड़ों लोगों की मौत हुई और हमास के परिसरों को निशाना बनाया गया. इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू साफ कर चुके हैं कि वह अपने देश पर हमले के खिलाफ बहुत शक्तिशाली प्रतिक्रिया देने जा रहे हैं. इसी क्रम में इजरायली सेनाओं ने हमास के खुफिया विभाग के हेड के दफ्तर को उड़ा दिया है. यही नहीं हमास के कई महत्वपूर्ण दफ्तरों को निशाना बनाया गया है. 

फ़िलिस्तीनी अधिकारियों का कहना है कि 250 से अधिक लोग मारे गए हैं. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, गाजा सिटी में लगातार धमाकों की आवाजें आ रही हैं. इजरायल की सेना का कहना है कि उसके क्षेत्र के अंदर हमास के आतंकवादियों के साथ अभी भी  8 जगह लड़ाई चल रही है, हालांकि उसका दावा है कि उसने देश के दक्षिण में 22 स्थानों पर फिर से नियंत्रण हासिल कर लिया है. वहीं हमास ने कहा-भीषण लड़ाई जारी है.

दरअसल हमास के हमले ने मध्य पूर्व के इलाके में एक लंबी लड़ाई को जन्म दे दिया है. इजरायल इस बात पर बेहद सख्त प्रतिक्रिया के मूड में है. पीएम नेतान्याहू का कहना है कि हमास द्वारा जानलेवा हमला हम पर थोपा गया है.

इजरायल पर बहुत बड़ा हमला
बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, हमास के जमीनी, हवाई और समुद्री हमले के बाद कथित तौर पर कम से कम 250 इज़रायली मारे गए हैं, कुछ तो संख्या 300 के पार बता रहे हैं. अमेरिका में इज़रायली दूतावास के अनुसार, दर्जनों - शायद 100 से अधिक - का अपहरण कर लिया गया है.

अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार, नेतन्याहू ने अपने देश पर दशकों में हुए सबसे बुरे हमले के जवाब में घिरे फिलिस्तीनी इलाके को निर्जन द्वीप में बदलने का वादा किया है, जिसके बाद गाजा पर एक बड़े आक्रमण की आशंकाएं बढ़ रही हैं.

यह भी पढ़िएः Delhi में कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक आज, इस राज्य के 80 Candidates पर लग सकती है मुहर

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़