इजरायल ने खत्म किया हमास का एक और कमांडर, 'बंधकों की वापसी तक युद्धविराम नहीं'

दलुल को उसके सटीक स्थान की जानकारी मिलने के बाद इजरायली लड़ाकू विमानों ने मार गिराया. मुस्तफा दलुल हमास का एक शक्तिशाली नेता रहा था.

Last Updated : Nov 3, 2023, 11:30 PM IST
  • इजरायली सेनाओं ने दी जानकारी.
  • हमास के सीनियर कमांडर को मारा.
इजरायल ने खत्म किया हमास का एक और कमांडर, 'बंधकों की वापसी तक युद्धविराम नहीं'

तेल अवीव. गाजा में जारी युद्ध में इजरायली सेनाओं ने हमास के एक और बड़े कमांडर को खत्म कर दिया है. इसकी जानकारी इजरायली सेनाओं ने दी है. आईडीएफ ने दावा किया है कि  हमास की सबरा तेल अल-हवा बटालियन के कमांडर मुस्तफा दलुल को मार गिराया गया है. 

सटीक जानकारी के बाद मारा
दलुल को उसके सटीक स्थान की जानकारी मिलने के बाद इजरायली लड़ाकू विमानों ने मार गिराया. मुस्तफा दलुल हमास का एक शक्तिशाली नेता रहा था.जमीनी आक्रमण शुरू होने के बाद से दलुल गाजा में आईडीएफ के खिलाफ हमास की लड़ाई का नेतृत्व कर रहा था.

'बंधकों की वापसी तक युद्धविराम नहीं'
इस बीच इजरायली बंधकों और लापता लोगों के परिवारों ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि उनकी रिहाई के बिना कोई युद्धविराम नहीं होगा. बंधकों और लापता व्यक्तियों के परिवारों ने घोषणा की है कि वे हाकिरया बेस (बंधकों के प्लाजा के पास) के प्रवेश द्वार पर तब तक खड़े रहेंगे जब तक उन्हें यह आश्वासन नहीं मिल जाता कि लापता व्यक्तियों के लौटने तक युद्धविराम प्रस्ताव पेश नहीं किया जाएगा.

वहीं  अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन इजरायल पहुंच गए हैं. वह प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, रक्षा मंत्री योव गैलेंट, बिना पोर्टफोलियो वाले मंत्री और इजरायल सेना के पूर्व चीफ ऑफ स्टाफ बेनी गैंट्ज की युद्ध कैबिनेट से मुलाकात करेंगे.

ये भी पढ़ें- America में किस जुर्म में गिरफ्तार हुए 97 हजार भारतीय, अमेरिकी सांसद बोले- India में डर का माहौल!

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़