संघर्ष विराम को तैयार नहीं नेतान्याहू, गाजा के मुख्य अस्पताल के पास तेज हुए हमले

इजरायल ने गाजा में हमास के 16 साल के शासन को खत्म करने और हमले करने की उसकी क्षमता को खत्म का संकल्प लिया है. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संघर्ष-विराम की बढ़ती अंतरराष्ट्रीय अपील को शनिवार को खारिज कर दिया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 12, 2023, 07:38 PM IST
  • इजरायली हमले लगातार जारी.
  • पीएम ने कहा- हमास को खत्म करेंगे.
संघर्ष विराम को तैयार नहीं नेतान्याहू, गाजा के मुख्य अस्पताल के पास तेज हुए हमले

खान यूनिस. इजरायल किसी भी कीमत पर हमास के साथ संघर्ष विराम के लिए तैयार नहीं है. इजरायल ने गाजा पट्टी के सबसे बड़े अस्पताल के पास अपने सैनिकों और हमास चरमपंथियों में भीषण लड़ाई के बीच क्षेत्र में शनिवार को पूरी रात और रविवार सुबह बड़े पैमाने पर हवाई हमले किए. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संघर्ष-विराम की बढ़ती अंतरराष्ट्रीय अपील को शनिवार को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि गाजा पट्टी में सत्तारूढ़ हमास चरमपंथियों को कुचलने के लिए लड़ाई ‘पूरी ताकत’ के साथ जारी रहेगी.

नेतान्याहू ने बताया, कब रोकेंगे गोलीबारी
नेतन्याहू ने स्पष्ट किया कि संघर्ष-विराम तभी संभव है, जब गाजा में चरमपंथियों द्वारा बंधक बनाए गए 239 लोगों को मुक्त किया जाएगा. इजरायल ने गाजा में हमास के 16 साल के शासन को खत्म करने और हमले करने की उसकी क्षमता को खत्म का संकल्प लिया है. वहीं गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि अस्पताल में बिजली आपूर्ति ठप्प पड़ने और आवश्यक सामग्री की उपलब्धता घटने से हजारों चिकित्सा कर्मी, मरीज तथा विस्थापित लोग फंसे हुए हैं.

अस्पताल मे 1500 से ज्यादा मरीज
अस्पताल में शरण लिए अहमद अल-बोरश नाम के व्यक्ति ने कहा-हमने उनके आने के इंतजार में घबराहट में रात बिताई. वे बाहर हैं, लेकिन ज़्यादा दूर नहीं हैं. शिफा अस्पताल में अब भी 1,500 मरीज हैं, साथ ही 1,500 चिकित्सा कर्मी और 15,000 से 20,000 लोग आश्रय तलाश रहे हैं.

ये भी पढ़ें- संबित पात्रा से 'ट्रिलियन में कितने जीरो' पूछने वाले प्रोफेसर कहां से लड़ रहे चुनाव, जानें सीट का समीकरण

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़