इजरायल ने 7 अक्टूबर के हमले के सरगना को मौत के घाट उतारा, लिखा- 'हमास के सभी आतंकियों का यही हश्र होगा'

गाजा में कार्रवाई के दौरान इजरायली सेनाओं ने 230 से ज्यादा हमास के आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इस बीच संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि गाजा पट्टी में इजरायली हमले में 1300 से ज्यादा इमारतें ध्वस्त हो गई हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 14, 2023, 04:06 PM IST
  • इजरायली सेनाओं ने लिया बदला.
  • हमास आतंकी अल कादी को मार गिराया.
इजरायल ने 7 अक्टूबर के हमले के सरगना को मौत के घाट उतारा, लिखा- 'हमास के सभी आतंकियों का यही हश्र होगा'

नई दिल्ली. इजरायली सेनाओं ने सात अक्टूबर को अपने वतन पर हुए आतंकी हमले के सरगना को मौत के घाट उतार दिया है. इजरायल डिफेंस फोर्सेज़ की आधिकारिक पोस्ट में इसकी जानकारी दी गई है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X एक पोस्ट में लिखा गया है- कल कादी ने 7 अक्टूबर को हुए अमानवीय और बर्बर हमले को लीड किया था. इस हमले में निरीह इजरायली नागरिकों की मौत हुई थी. हमने उसके अभी सफाया कर दिया है. हमास के सभी आतंकियों का यही हश्र होगा. 

230 आतंकियों को किया गिरफ्तार
यही नहीं गाजा में कार्रवाई के दौरान इजरायली सेनाओं ने 230 से ज्यादा हमास के आतंकियों को गिरफ्तार किया है. इस बीच संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि गाजा पट्टी में इजरायली हमले में 1300 से ज्यादा इमारतें ध्वस्त हो गई हैं. बता दें कि इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतान्याहू ने कहा था कि बमबारी केवल एक शुरुआत भर है. इजरायल ने अपने 1300 नागरिकों की मौत के बाद हमास के संपूर्म सफाए की कसम खाई है. 

अमेरिका ने बढ़ाई सुरक्षा
इस बीच इजरायल-हमास युद्ध के कारण पूरे अमेरिका में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं और तनाव बढ़ रहा है, इसके कारण सुरक्षा बढ़ा दी गई है.  न्यूयॉर्क, वाशिंगटन, डी.सी., लॉस एंजिल्स, पोर्टलैंड और पिट्सबर्ग सहित प्रमुख अमेरिकी शहर इस आगामी सप्ताहांत में विरोध प्रदर्शन और संभावित हिंसा से निपटने के लिए हाई अलर्ट पर हैं.

पूरे अमेरिका में कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने पूजा स्थलों, अमेरिकी यहूदी समुदाय के पूजा स्थलों और इजरायली राजनयिक कार्यालयों के आसपास अपनी उपस्थिति बढ़ा दी है. वाशिंगटन, डी.सी. में, पुलिस ने कहा कि क्षेत्र में कोई खतरा नहीं है, लेकिन वे समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने में मदद के लिए कानून प्रवर्तन दृश्यता में वृद्धि की उम्मीद कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: नेतन्याहू ने खाई हमास को 'खत्म' करने की कसम, इजरायल से 235 भारतीयों का दूसरा जत्था भी वतन लौटा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़