तानाशाह किम जोंग उन की बहन ने क्यों दी परमाणु हमले की धमकी? मिसाइलें हैं तैयार

उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के संबंध काफी खराब हो गए हैं. इस बीच तानाशाह किम जोंग उन की बहन ने दक्षिण कोरिया को धमकी देते हुए ये कह दिया है कि 'अगर हमला किया तो न्यूक्लियर हथियार से जवाब देंगे.'

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 5, 2022, 12:52 PM IST
  • किम जोंग की बहन ने दुनिया को डराया
  • किम यो जोंग ने परमाणु हमले की धमकी दी
तानाशाह किम जोंग उन की बहन ने क्यों दी परमाणु हमले की धमकी? मिसाइलें हैं तैयार

नई दिल्ली: यूक्रेन में रूस ने तबाही मचा रखी है, इसी बीच सनकी तानाशाह के नाम से मशहूर उत्तर कोरिया (North Korea) के तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) की बहन ने परमाणु हमले की धमकी दी है. किम यो जोंग (Kim Yo Jong) ने ये धमकी दक्षिण कोरिया को दी है.

तानाशाह की बहन ने दी परमाणु हमले की धमकी

तानाशाह किम जोंग उन की बहन ने कहा है कि 'हम युद्ध के खिलाफ हैं. लेकिन अगर दक्षिण कोरिया सैन्य टकराव चाहता है, तो उत्तर कोरिया की सेना न्यूक्लियर हथियारों का इस्तेमाल कर सकती है.' आपको बता दें, किम यो जोंग सत्ताधारी पार्टी में एक बड़ी सरकारी अधिकारी हैं.

उन्होंने बताया कि 'हाल ही में एक चर्चा के दौरान दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री ने अपने देश की सैन्य क्षमता के बारे में बात की थी.' ये जगजाहिर है कि दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया के आपसी संबंध काफी बुरे हैं, ऐसे में इन सभी तनाव के बीच संबंध और भी खराब हो गए.

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री ने की थी मिसाइल की बात

बीते कुछ वक्त पहले ही दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री सुह वूक ने धमकी भरे अंदाज में ये कहा था कि 'उनके देश के पास कई तरह की मिसाइलें हैं, जो सटीक निशाना लगा सकती हैं और हमला भी कर सकती हैं. हमारी मिसाइलें उत्तर कोरिया के ठिकाने पर भी सटीक हमला करने की क्षमता रखती हैं.'

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री वूक के इसी बयान के बाद उत्तर कोरिया भड़क उठा है. उत्तर कोरिया ने साफ-साफ लहजे में कह दिया है कि इस बेतुके बयान के कई दुष्परिणाम हो सकते हैं.

ये भी जानिए..

उत्तर कोरिया ने अक्टूबर 2006 में पहला परमाणु धमाका किया था, जिससे 4.3 तीव्रता का भूकम्प आया था. मई 2009 में दूसरा परमाणु धमाका किया जिससे 4.7 तीव्रता का भूकम्प आया. साल 2013 के फरवरी महीने में तीसरा परमाणु टेस्ट किया, भूकम्प की तीव्रता थी 5.1 इतनी ही तीव्रता का भूकम्प तब आया जब जनवरी 2016 में परमाणु ब्लास्ट किया. पांचवां परमाणु ब्लास्ट किया सितम्बर 2016 में जब 5.3 तीव्रता का भूकम्प दर्ज किया गया और आखिरी और छठे न्यूक्लियर टेस्ट में भूकम्प की तीव्रता 6.3 तक पहुंच गई. अब समझा जा सकता है कि अगला टेस्ट क्यों दुनिया के लिए खतरनाक साबित हो सकता है.

इसे भी पढ़ें- UNSC में रूस के कदम को लेकर अमेरिका ने दिया ये बयान, क्या है अगला प्लान?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़