Israel Hamas War: कुछ वक्त के लिए युद्ध रोक सकते हैं नेतान्याहू, जानें क्या है इसके पीछे की वजह?

 Israel Hamas War: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोमवार को नेतन्याहू से फोन पर बातचीत की थी. इस दौरान दोनों ने युद्ध को कुछ समय तक रोकने के पर विचार किया. अब कुछ समय के लिए युद्ध को रोका जा सकता है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 7, 2023, 02:27 PM IST
  • कुछ समय तक युद्ध रोकने पर विचार
  • युद्ध पर पूर्ण विराम लगाने से किया मना
Israel Hamas War: कुछ वक्त के लिए युद्ध रोक सकते हैं नेतान्याहू, जानें क्या है इसके पीछे की वजह?

नई दिल्ली: Israel Hamas War: इजरायल और हमास के बीच बीते एक महीने से युद्ध जारी है. लेकिन अब कुछ समय के लिए युद्ध को रोका जा रहा है. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि गाजा में सहायता सामग्री पहुंचाने और वहां फंसे लोगों को बाहर निकालने के लिए लड़ाई को कुछ समय के लिए विराम पर विचार करेंगे.

बाइडेन से फोन पर बात की 
अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सोमवार को नेतन्याहू से फोन पर बातचीत की थी. इस दौरान दोनों ने युद्ध को कुछ समय तक रोकने के पर विचार किया. अमेरिका ने इजरायल के लिए अपना समर्थन की बात दोहराया. साथ ही इस पर भी जोर दिया कि उसे नागरिकों की रक्षा करनी चाहिए. 

मजबूरी में कहनी पड़ी ये बात
दरअसल, बीते कुछ समय से अंतर्राष्ट्रीय पटल पर इजरायल की आलोचना हो रही थी. संयुक्त राष्ट्र में बार-बार यह मुद्दा उठ रहा था कि हमास के हालात खराब हैं और अतिआवश्यक सुविधाओं की भी कमी है. अमेरिका ने भी इस मामले में हमास का पक्ष लिया था. माना जा रहा है कि इजरायल ने अमेरिका को खुश करने के लिए कुछ समय के लिए युद्ध रोकने की बात कही है. 

'पूर्ण युद्ध विराम नहीं'
इजरायल के पीएम नेतन्याहू ने कहा, 'थोड़े-थोड़े समय के लिए हमने पहले भी युद्ध पर विराम लगाया है. परिस्थितियों की जांच करने के बाद मानवीय सहायता आवागमन की सुविधा के लिए कुछ समय तक यह कदम उठाया जा सकता है. लेकिन कोई भी पूर्ण युद्ध विराम होने जा रहा है. युद्ध खत्म होने पर हम गाजा की सुरक्षा की जिम्मेदारी लेंगे.'

ये भी पढ़ें- 'ये रैली नहीं, कोर्ट है, बस जवाब दीजिए', अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति Trump की किस बात पर भड़के जज?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़