US Election: शानदार जीत के बाद भारत पर Kamala Harris ने कही ये बड़ी बात

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव सम्पन्न हो गए और मतगणना की लंबी जद्दोजहद के बाद आखिर जो बिडेन और कमला हैरिस को विजयी घोषित किया गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 8, 2020, 11:58 AM IST
    • भारत से आते समय मां ने ये कभी नहीं सोचा था- कमला हैरिस
    • अमेरिका को बताया असीम संभावनाओं का देश
US Election: शानदार जीत के बाद भारत पर Kamala Harris ने कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली: अमेरिका के अगले राष्ट्रपति जो बिडेन (Joe Biden) और अगली उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) होंगी. डोनाल्ड ट्रंप को आखिर व्हाइट हाउस का त्याग करना ही पड़ेगा. नई सोच और नई ऊर्जा के साथ अब भारत अमेरिका के साथ मजबूत संबंध बनाने पर काम शुरू कर रहा है.

उल्लेखनीय है कि भारतीय मूल की भावी अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने जीत के बाद अपनी मां की जमकर तारीफ की और विजयी भाषण में उन्होंने भारत को भी याद किया.

भारत से आते समय मां ने ये कभी नहीं सोचा था- कमला हैरिस

अमेरिका की नई उपराष्ट्रपति निर्वाचित हुई कमला हैरिस ने कहा कि जब मेरी मां 19 साल की उम्र में भारत से यहां आई थीं, तो हो सकता है कि उन्होंने इस पल के बारे में नहीं सोचा होगा, लेकिन उन्होंने अमेरिकी मूल्यों में गहराई से यकीन किया, जहां ऐसे मौके संभव हैं.

भावी अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा कि आज मेरी यहां मौजूदगी के लिए जो महिला सबसे बड़ी वजह है उन्हें वह दिल से धन्यवाद कहना चाहती हैं, वो महिला हैं उनकी मां श्यामला गोपालन.

क्लिक करें- राष्ट्रपति बनने पर क्या होगी बाइडेन की चुनौतियां?

गौरतलब है कि कमला हैरिस की जीत के बाद तमिलनाडु के तिरुवर जिले थुलासेंद्रापुरम गांव में जश्न का माहौल है. कमला हैरिस की मां श्यामला गोपालन इसी गांव की रहने वाली थीं, इस गांव में रंगोली बनाई जा रही है और उन्हें बधाई दी जा रही है.

अमेरिका को बताया असीम संभावनाओं का देश

उपराष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित कमला हैरिस ने कहा कि वे अपनी मां और उनकी पीढ़ी की महिलाओं के बारे में, अश्वेत महिलाओं, एशियन, व्हाइट, लैटिन, नैटिव अमेरिकन महिलाओं के बारे में सोच रही हैं, जो अमेरिका के इतिहास में लगातार इस पल के लिए संघर्ष करती रही है.

क्लिक करें- Uttar Pradesh: CM Yogi के डर के मारे इस कुख्यात माफिया ने खुद तोड़ डाला अपना होटल

उन्होंने कहा कि वे अपने समुदाय से इस पद पर पहली महिला हो, लेकिन इस पद पर पहुंचने वाली अंतिम महिला नहीं साबित होंगी, क्योंकि आज हर छोटी बच्ची जो ये देख रही है उसे पता है कि ये देश असीम संभावनाओं का देश है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़