कोरिया वाले 'मिस्टर इंडिया' की बहन ने दिखायी ट्रम्प को आंखें

 अपने भाई से भी दो कदम आगे चलने वाली नजर आती हैं यो जोंग. भाई दुश्मनी निभाने में पक्का था तो बहन दुश्मन बनाने में पक्की दिख रही है. अब बैठे ठाले अमेरिका से दुश्मनी मोल लेना तो समझदारी नहीं है   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 11, 2020, 11:51 AM IST
    • उत्तर कोरिया की नई तानाशाह ने दिखायी ट्रम्प को आंखें
    • शिखर वार्ता रोक दी
    • दिया बयान ट्रम्प के नाम
    • साथ में अमेरिका को दी अपरोक्ष धमकी
कोरिया वाले 'मिस्टर इंडिया' की बहन ने दिखायी ट्रम्प को आंखें

नई दिल्ली.  किम जोंग उन के बारे में कहा जा रहा है कि वे जिन्दा हैं पर गायब हैं. अब जब किम ने गायब हो कर अपनी गद्दी पर अपनी बहन को बिठाया है तो उसे अपने आक्रामक तेवर भी सिखाये हैं. इसी बहन ने अब डोनाल्ड ट्रंप को दिखाए हैं तीखे तेवर. 

 

शिखर वार्ता रोक दी

किम जोंग उन के गायब होने के बाद से पिछले दो तीन माह से उनकी बहन यो जोंग ने उनकी कमी महसूस नहीं होने दी है. यो जोंग भी बड़े भैया की तरह ही बेबाक और तीखे तेवरों के लिए मशहूर हो गई है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर गुस्सा दिखा कर वे फिर दुनिया भर में चर्चा में हैं. यो जोंग ने न केवल डोनाल्ड ट्रंप को चार बातें सुनाई हैं बल्कि उनके साथ होने वाली शिखर वार्ता पर भी विराम लगा दिया है.

दिया बयान ट्रम्प के नाम

शुक्रवार दस जुलाई को किम यो जोंग ने ट्रम्प के नाम बयान जारी कर दिया और ट्रम्प के लिये अपना संदेश साफ कर दिया कि अब किसी तरह की दोस्ती की उम्मीद न रखें.  अचानक इस तरह सनकने की कोई खास वजह ऊपर से नजर नहीं आती लेकिन यो जोंग ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रम्प इस वर्ष तो किम जोंग उन से मिलने की आशा न करें क्योंकि उत्तर कोरिया अब ट्रंप को उत्तर कोरिया अपनी हाई प्रोफाइल बैठकों का उपहार नहीं देगा और इसकी वजह ये है कि उत्तर कोरिया को इसके बदले में कुछ भी ठोस नहीं दिया जा रहा है.

साथ में दी अपरोक्ष धमकी

उत्तर कोरिया की नई शासिका ने अपने बयान में अमेरिकी राष्ट्रपति को परमाणु कूटनीति को सक्रिय रखने के उद्देश्य से अमेरिका द्वारा अहम छूट दिए जाने वाले वादे की बात तो कही लेकिन साथ में ये भी जोड़ दिया कि आप नहीं जानते कब क्या हो जाये!

ये भी पढ़ें. चीन जैसे शत्रुओं से निपटने के लिये भारत आये अपाचे और चिनूक

ट्रेंडिंग न्यूज़