नेपाल में जबर्दस्ती सरकार चलायेंगे ओली?

एक तरफ नेपाल के प्रधानमंत्री पर पद छोड़ने का दबाव है दूसरी तरफ सत्ता के भूखे खडग प्रसाद अब इमरानी रास्ता आजमाना चाहते हैं. क्या वे अब सेना के भरोसे नेपाल में सरकार चलायेंगे?  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 5, 2020, 07:44 PM IST
    • नेपाल में तानाशाह बन सकते हैं ओली
    • ओली ने की सेना प्रमुख से बात
    • सेना-प्रमुख से हो रही है डील
    • प्रचन्ड ने लगाया आरोप
नेपाल में जबर्दस्ती सरकार चलायेंगे ओली?

नई दिल्ली. सत्ता की भूख जो न कराये वो कम है. नेपाल के पीएम ओली रोज अपनी कुर्सी बचाने की कोई नई चाल चलते हैं और रोज लगभग कामयाब भी हो जाते हैं. अब ओली ने सीधा डंडा उठाया है सरकार चलाने के लिये याने अपनी सरकार बचाने के लिये अब वे सेना की मदद लेने के मूड में नजर आ रहे हैं. 

 

ओली ने की सेना प्रमुख से बात

नेपाल में राजनीतिक हलचलों के बीच पीएम केपी शर्मा ओली के इस्तीफे के हालात तो बन रहे हैं पर इस्तीफा हो नहीं पा रहा है. ओली हर कोशिश करके अपनी कुर्सी बचाने में लगे हैं. अब अपनी नई कोशिश के तहत उन्होंने नेपाल के सेना अध्यक्ष जनरल पूर्ण चंद्र थापा से बातचीत की है.

सेना-प्रमुख से हो रही है डील

कुर्सी छोड़ने के दबाव के बीच कुर्सी बचाने की कोशिशों में इजाफा करते हुए केपी ओली ने सेना प्रमुख से बात की है. इस बात को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. ऊपरी तौर पर जो समझ आ रहा है वो ये है कि चीन, पाकिस्तान और उत्तर कोरिया की तरह की कोशिश कर सकते हैं ओली और सेनाप्रमुख से डील करके अपनी कुर्सी लंबे वक्त के लिये पक्की कर सकते हैं.

 

प्रचन्ड ने लगाया आरोप

कमल दहल प्रचंड नेपाल के पूर्व प्रधानमन्त्री भी हैं और वर्तमान में नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के सह-अध्यक्ष भी हैं. प्रचंड की केपी ओली से इस्तीफे की मांग को खारिज करके ओली लगातार कोई न कोई कोशिश करके कुर्सी बचाने में कामयाब रहे हैं. प्रचंड ने आरोप लगाया है कि ओली पाकिस्तान की तरह सेना की मदद से सत्ता बचाने और चलाने की कोशिश कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें. साउथ चाइना सी में युद्ध की आशंका

ट्रेंडिंग न्यूज़