पाक ने अभिनंदन का उड़ाया मजाक, म्यूजियम में लगाया पुतला

लगातार चेतावनी के बाद पड़ोसी मुल्क अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. अब पड़ोसी मुल्क ने अपने वॉर म्यूजियम में अपमानजनक स्थिति में अभिनंदन का पुतला लगाया है. करतार पुर कॉरि़डोर उद्घाटन के महज एक दिन बाद यह तस्वीर सामने आने से पाकिस्तान की आलोचना हो रही है. उधर जम्मू में पाक समर्थित आतंकवाद अब भी परेशानी बना हुआ है.

पाक ने अभिनंदन का उड़ाया मजाक, म्यूजियम में लगाया पुतला

नई दिल्लीः भारत के खिलाफ कुप्रचार की हरकतों में लगे पाकिस्तान ने फिर से गैर जिम्मेदराना और ओछी हरकत की है. पड़ोसी मुल्क ने भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का पुतला अपने वायु सेना के वॉर म्यूजियम में लगाया है. 27 फरवरी के डॉग-फाइट में अभिनंदन ने पाक के एफ-16 लड़ाकू विमान को अपने मिग-21 से मार गिराया था. अपने विमान से इजेक्ट होने के बाद वे पीओके में जा गिरे थे जहां उन्हें पाक आर्मी ने पकड़ लिया था. 1 मार्च को उन्हें अटारी-वाघा सीमा के रास्ते रिहा किया गया था.

पहले भी उड़ा चुका है मजाक
पाक पत्रकार और राजनीतिक कमेंटेटर अनवर लोधी ने एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की है, जो पाकिस्तान की इस नापाक हरकत को साबित कर रहा है. उन्होंने लिखा, पीएएफ ने अपने म्यूजियम में अभिनंदन का मैनिक्वीन (पुतला) लगाया है. यह और अच्छा होता अगर वे फैन्टास्टिक टी वाला कप उनके हाथ में थमाते. उल्लेखनीय है कि अभिनंदन को पकड़ने के बाद पाक मिलिट्री ने एक विडियो जारी किया था, जिसमें अभिनंदन चाय पी रहे हैं और एक सवाल के जवाब में कहते हैं, टी इज फैन्टास्टिक, थैंक यू. भारतीय वायु सेना के पायलट को लेकर ऐसी हरकत पाक पहले भी कर चुका है.

इससे पहले वर्ल्ड कप मैच के दौरान एक प्रमोशनल विडियो में अभिनंदन का मजाक उड़ाते हुए दिखाया गया था, जिस विडियो की काफी आलोचना हुई थी. वहीं, बालाकोट एयरस्ट्राइक के अगले दिन पाकिस्तान के लड़ाकू विमान सेना के सुरक्षा संस्थान पर हमले की नियत से भारतीय वायु सीमा में घुसे थे जिसके खदेड़ते हुए अभिनंदन पीओके में चले गए थे, जहां विमान से इजेक्ट होने के दौरान उन्हें स्थानीय लोगों ने पकड़ पर पाक सेना के हवाले कर दिया था.

बांदीपोरा में आतंकवादी ढेर
जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में रविवार को जारी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने एक आतंकवादी को ढेर कर दिया है. यहां आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना पर सुरक्षाबलों ने एक गांव को घेर लिया था, जिसके बाद से मुठभेड़ शुरू हो गई थी. बांदीपोरा के लावडरा गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया सूचना मिली थी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने गांव को घेर कर सर्च अभियान शुरू कर दिया था. इसी दौरान आतंकवादियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी थी. मुठभेड़ में एक आतंकवादी को ढेर कर दिया गया है. यहां एक मकान में अभी और भी आतंकवादियों के छिपे होने की खबर है.