पाकिस्तानः बलूचिस्तान में आतंकी हमला, तीन सैनिकों की हुई मौत

पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत के जरघून इलाके में आतंकवादियों ने एक सुरक्षा चौकी पर शनिवार को हमला कर दिया, जिससे तीन सैनिकों की मौत हो गई और एक आतंकवादी भी मारा गया. पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ (ISPR) ने एक बयान में बताया कि आतंकवादियों ने उस जांच चौकी को निशाना बनाया, जिसे इलाके में कोयला खदानों में वसूली के प्रयासों को रोकने में मदद करने के लिए स्थापित किया गया था. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 21, 2023, 09:26 AM IST
  • एक आतंकवादी भी मारा गया
  • तलाशी अभियान किया गया शुरू
पाकिस्तानः बलूचिस्तान में आतंकी हमला, तीन सैनिकों की हुई मौत

नई दिल्लीः पाकिस्तान के अशांत बलूचिस्तान प्रांत के जरघून इलाके में आतंकवादियों ने एक सुरक्षा चौकी पर शनिवार को हमला कर दिया, जिससे तीन सैनिकों की मौत हो गई और एक आतंकवादी भी मारा गया. पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा ‘इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस’ (ISPR) ने एक बयान में बताया कि आतंकवादियों ने उस जांच चौकी को निशाना बनाया, जिसे इलाके में कोयला खदानों में वसूली के प्रयासों को रोकने में मदद करने के लिए स्थापित किया गया था. 

तलाशी अभियान किया गया शुरू

बयान के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए गोलीबारी की. इसमें बताया गया है कि मुठभेड़ में तीन सैनिकों की मौत हो गई और एक आतंकवादी भी मारा गया. आईएसपीआर ने बताया कि जरघून के पर्वतीय क्षेत्र में एक तलाशी अभियान शुरू किया गया है. 

जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकवादी पीछे हट गए. सुरक्षाबलों ने पास के पहाड़ों में आतंकवादियों के भागने के संभावित ठिकाने की पहचान की है. बयान में कहा गया है कि सुरक्षा बल आतंकवादियों को इलाके से भागने से रोकने के लिए दबाव बना रहे हैं.

सेना ने कहा कि पाकिस्तानी सुरक्षा बल बलूचिस्तान में शांति, स्थिरता और प्रगति को नुकसान पहुंचाने की कोशिशों को विफल करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

आतंकवाद का सामना कर रहा पाक

आईएसपीआर के महानिदेशक मेजर जनरल अहमद शरीफ चौधरी ने हाल ही में कहा था कि पिछले एक साल में 436 आतंकवादी हमलों में कम से कम 293 लोगों की मौत हुई है और 521 लोग घायल हुए हैं. उन्होंने यह भी बताया था कि इस अवधि में आतंकवाद रोधी अभियान में कुल 137 सुरक्षाकर्मियों की मौत हुई और 117 अन्य घायल हुए हैं.

यह भी पढ़िएः बीजेपी नेता की बेटी की मुस्लिम युवक से होने वाली थी शादी, विरोध के चलते हुई रद्द

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

 

ट्रेंडिंग न्यूज़