ऋषि सुनक मेरी बेटी की वजह से बने ब्रिटेन के पीएम, इस दिग्गज महिला ने किया 'खुलासा'

ऋषि सुनक की सास सुधा मूर्ति ने दावा किया है कि 'मेरी बेटी ने अपने पति को पीएम बनाया.' दरअसल, सुधा मूर्ति का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उनकी बेटी ने अपने पति ऋषि सुनक को यूके का प्रधानमंत्री बनाया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 28, 2023, 08:15 PM IST
  • ऋषि सुनक की सास सुधा मूर्ति का बड़ा दावा
  • कहा- 'मेरी बेटी ने अपने पति को पीएम बनाया'
ऋषि सुनक मेरी बेटी की वजह से बने ब्रिटेन के पीएम, इस दिग्गज महिला ने किया 'खुलासा'

नई दिल्ली: आईटी दिग्गज इंफोसिस की चेयरपर्सन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) की सास सुधा मूर्ति (Sudha Murthy) ने शुक्रवार को कहा कि उनकी बेटी अक्षता मूर्ति (Akshata Murthy) ने उनके पति (ऋषि सुनक) को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री (PM of Britain) बनाया.

ऋषि सुनक को किसने बनाया ब्रिटेन का पीएम?
सुधा मूर्ति का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि उनकी बेटी ने अपने पति ऋषि सुनक को यूके का प्रधानमंत्री बनाया. उन्होंने कहा, 'मेरा दामाद पंजाबी है. उनके पूर्वज 150 वर्षों से इंग्लैंड में बसे हुए हैं. वह एक धार्मिक व्यक्ति हैं. विवाह के बाद वे गुरुवार का व्रत रखते हैं. यह उनकी पत्नी के प्रभाव के कारण है. देखें, कैसे एक पत्नी अपने पति को बदल सकती है.'

उन्होंने कहा कि मैंने अपने पति को बिजनेसमैन बनाया है लेकिन मेरी बेटी ने अपने पति को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनाया है. इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति का परिवार मंत्रालय के गुरु राघवेंद्र का परम भक्त है. नारायण मूर्ति ने गुरुवार को इंफोसिस की शुरुआत की थी.

पढ़ाई के दौरान मिले थे ऋषि सुनक और अक्षता मूर्ति
सुधा मूर्ति ने कहा कि ऋषि सुनक ने नारायण मूर्ति के परिवार में गुरुवार को दिए जाने वाले महत्व को बारीकी से देखा था और गुरु राघवेंद्र के बारे में भी जाना. सुधा मूर्ति ने यह भी साझा किया था कि वह हर सोमवार को उपवास रखती हैं, लेकिन उनके दामाद गुरुवार को उपवास रखते हैं. सुधा मूर्ति ने यह भी साझा किया कि कुछ समय बाद, वह उन्हें (अक्षता मूर्ति और ऋषि सुनक) मंत्रालय लाएंगी.

बता दें, ऋषि सुनक का जन्म इंग्लैंड के साउथैम्प्टन नामक शहर में हुआ था. सुनक के माता पिता भारतीय मूल के थे, जो पहले पूर्व अफ्रीका में रहते थे. मगर 90 के दशक में दोनों इंग्लैंड आ गए थे. ऋषि ने अपनी पढ़ाई विनचेस्टर कॉलेज में की. स्टैनफोर्ड में पढ़ाई करने के दौरान ही इनकी मुलाकात इंफोसिस के फाउंडर और व्यापारी एन आर नारायणमूर्ति की बेटी अक्षता मूर्ति से हुई थी.
(इनपुट- आईएएनएस)

इसे भी पढ़ें- अतीक अहमद और अशरफ के लाइव मर्डर पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, सरकार से पूछे ये 3 सवाल

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़