पत्नी एक को मारती गोली, तो पति लेता दो लोगों की जान, ये है रूसी खूनी स्नाइपर जोड़ा

यह दंपति अब तक 140 लोगों को मार चुके हैं. हालांकि पति अलेक्जेंडर ओग्रेनिच ने अपनी पत्नी इरिना स्टारिकोवा से दोगुने ज्यादा लोगों को मारा है. ओग्रेनिच और स्टारिकोवा दोनों की शादी 2015 में हुई थी. महिला स्नाइपर मूल रूप से डोनेट्स्क की रहने वाली है और उसकी दो बेटियां हैं - वेलेरिया, 11 और यूलिया. यह दंपति अपने दुश्मन को 'यूक्रेनी फासीवादियों' के रूप में देखता है. वे रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रचार से काफी प्रभावित हैं. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 1, 2022, 03:09 PM IST
  • ओग्रेनिच और स्टारिकोवा की शादी 2015 में हुई थी
  • महिला स्नाइपर मूल रूप से डोनेट्स्क की रहने वाली है
पत्नी एक को मारती गोली, तो पति लेता दो लोगों की जान, ये है रूसी खूनी स्नाइपर जोड़ा

लंदन: 41 वर्षीय इरिना स्टारिकोवा को लड़ाई में घायल होने के बाद यूक्रेनी सेना ने पकड़ लिया था. दो बच्चों की कुख्यात मां अलगाववादी डोनबास क्षेत्र में सक्रिय थी और कहा जाता है कि इसमें 40 से अधिक लोग मारे गए थे. अब यह सामने आया है कि उसकी शादी 43 वर्षीय अलेक्जेंडर ओग्रेनिच - उर्फ ​​​​गोरींच (स्लाविक ड्रैगन) से हुई है. तथाकथित डोनेट्स्क पीपुल्स रिपब्लिक में, अलेक्जेंडर ने 2014 के आसपास से एक अलगाववादी 'खुफिया इकाई' का नेतृत्व किया है और इस बार यूक्रेन-रूस की लड़ाई में 100 से अधिक यूक्रेनियन मारे जाने का दावा किया. 

अब तक 140 लोगों की जान ली
यानी यह दंपति अब तक 140 लोगों को मार चुके हैं. हालांकि पति अलेक्जेंडर ओग्रेनिच ने अपनी पत्नी इरिना स्टारिकोवा से दोगुने ज्यादा लोगों को मारा है. इस दंपति को युद्ध के दौरान कई बार फोटो खिंचवाते देखा गया है. ऐसा लगता है कि वे हत्याओं के बीच में आराम करते हैं. 

एक वीडियो में युगल को 2016 में हत्या से 'डे ऑफ' पर दिखाया गया है. 'आज हमारी छुट्टी है और क्योंकि आज हमारी छह महीने की सालगिरह है,' उन्होंने कहा. 'मैंने आपको एक बड़ा तोहफा देने का फैसला किया है. मैं तुमसे बहुत प्यार करता हूं. आज तुम और मैं आराम करेंगे, और कल हमेशा की तरह.' स्टारिकोवा ने जवाब दिया: 'हमेशा की तरह ही. सेवा ही सेवा है.' उसने उससे कहा: 'और वैसे भी, आप देखते हैं कि हमारे बीच कितनी अच्छी चीजें हैं ….'

यूक्रेनियों को मानते हैं फासीवादी
ओग्रेनिच और स्टारिकोवा दोनों की शादी 2015 में हुई थी. महिला स्नाइपर मूल रूप से डोनेट्स्क की रहने वाली है और उसकी दो बेटियां हैं - वेलेरिया, 11 और यूलिया. यह दंपति अपने दुश्मन को 'यूक्रेनी फासीवादियों' के रूप में देखता है. वे रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के प्रचार से काफी प्रभावित हैं. हां, मैंने बहुत कुछ मारा है, 'ओग्रेनिच ने एक साक्षात्कार में कहा. 'आंकड़ा सौ से ऊपर है. और अगर आप दुश्मन को दायरे में देखते हैं, तो आप क्या करेंगे?'

ये भी पढ़िए- Ukraine Russia War: न्यूक्लियर लीकेज से डरी रूसी सेना, खतरा देख चेरनोबिल साइट से उलटे पांव भागे

उन्होंने छह साल पहले बेलारूस की एक समाचार साइट के साथ एक साक्षात्कार में कहा था: 'बेशक, शांतिपूर्ण लोग पीड़ित हैं. हम परिपूर्ण नहीं हो सकते. यह तब होता है जब कोई सामूहिक युद्ध होता है तो आप इससे दूर नहीं हो सकते, आप खुद जानते हैं कि यह युद्ध है. 'हमारी गलती से भी हताहत हुए हैं, मैं इससे इनकार नहीं करूंगा. अगर यह रूस के लिए नहीं होता, तो हम सब यहाँ मर जाते.' ओग्रेनिच ने यह भी स्वीकार किया कि बेलारूस से डोनबास भागने से पहले उसका आपराधिक रिकॉर्ड था. 'मैं इसे नहीं छिपाऊंगा, मुझे विश्वास है. मुझे चोरी और धोखाधड़ी के लिए दोषी ठहराया गया था. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़